नपा ने उतारे फ्लैक्स, पोते शिलालेख आदर्श आचार संहिता का पालन करने कार्यवाही शुरू

2:56 pm or June 3, 2022

मयंक भार्गव

बैतूल ३ जून ;अभी तक;  नगर में जगह-जगह शासकीय योजनाओं के फ्लैक्सों को नगर पालिका ने उतवा लिए हैं वहीं शिलालेखों की पुताई करवा दी है। इसके अलावा जहां-जहां पर फ्लैक्स और शिलालेख होने की सूचना प्राप्त हो रही है वहां-वहां भी नगर पालिका के कर्मचारियों द्वारा कार्यवाही की जा रही है।

आचार संहिता लागू होने से नपा ने की कार्यवाही

प्राप्त जानकारी के अनुसार नगर निकाय चुनाव की घोषणा होते ही आदर्श आचार संहिता भी प्रभावशाली हो गई है। इसी के तहत नगर पालिका ने शहर में लगे विभिन्न भूमिपूजन और लोकार्पण के शिलालेखों को पुतवाने का कार्य प्रारंभ कर दिया है। वहीं नगर से नगर पालिका ने फ्लैक्स भी हटा दिए गए हैं। नगर पालिका के कर्मचारी बीती रात्रि से ही इस कार्य में जुट गए थे। इसके तहत कर्मचारियों ने कारगिल चौक सहित अन्य चौक-चौराहों पर लगे फ्लैक्स हटाने और शिलालेखों की पुताई करवा दी है। नगर पालिका सीएमओ अक्षत बुंदेला ने बताया कि आदर्श आचार संहिता का पालन करने के लिए कार्यवाही की जा रही है।

दो चरणों में होना है निकाय चुनाव

निर्वाचन आयोग ने नगरीय निकाय चुनावों की घोषणा कर दी है। जिले की तीन नगर पालिका और चार नगर परिषद में चुनाव होना है। पहले चरण में नगर पालिका बैतूल, नगर पालिका आमला और नगर परिषद शाहपुर में 6 जुलाई को मतदान होगा। इसके अलावा दूसरे चरण में नगर पालिका मुलताई, नगर परिषद भंैसदेही, नगर परिषद घोड़ाडोंगरी और नगर परिषद बैतूलबाजार में 13 जुलाई को मतदान होगा।