नपा परिषद द्वारा शिव वाटिका का लोकार्पण, पौधारोपण एवं नामकरण कार्यक्रम आयोजित

5:55 pm or March 5, 2023

महावीर अग्रवाल

मंदसौर 5 मार्च अभीतक । मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान के जन्मदिन के अवसर पर नगरपालिका परिषद के द्वारा रविवार को वार्ड क्रमांक 5 अग्रसेन नगर के उद्यान का नामकरण शिव वाटिका करने, उसका लोकार्पण करने एवं वहां पौधारोपण का कार्यक्रम आयोजित किया गया। विधायक श्री यशपाल सिंह सिसोदिया, भारत सरकार की संस्था हूडकों के डायरेक्टर श्री बंशीलाल गुर्जर, भाजपा जिला अध्यक्ष श्री नानालाल अटोलिया, भाजपा उत्तर मंडल अध्यक्ष श्री अरविंद सारस्वत के मुख्य आतिथ्य में आयोजित इस कार्यक्रम में नपाध्यक्ष श्रीमती रमादेवी बंशीलाल गुर्जर उपाध्यक्ष श्रीमती नम्रता प्रीतेश चावला, क्षेत्रीय पार्षद आशीष गौड़ भी मंचासीन थे। सभी जनप्रतिनिधियों के द्वारा क्षेत्रीय नागरिकों के साथ मिलकर वाटिका का शिव वाटिका के रूप में लोकार्पण और उसमें पौधारोपण किया गया कार्यक्रम में नपा अधिकारियों कर्मचारियों ने भी क्षेत्रीय नागरिकों के साथ पौधारोपण किया।
                                      विधायक श्री यशपालसिंह सिसोदिया ने इस अवसर पर 5 लाख रू की राशि इस खेल मैदान में खेल व जीम उपकरण के लिए देने की घोषणा की। इतनी ही राशि नगरपालिका भी इस उद्यान में जिम के लिए लगाएगी। आपने इस अवसर पर कहा कि मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान का पूरा जीवन सेवा के लिए समर्पित है आज हम उनका जन्म दिवस सेवा कार्य व पौधरोपण कर बना रहे हैं। मंदसौर नगर पालिका ने इस उद्यान का विकास काफी अच्छे तरीके से कराया है मैं इसके लिए रमादेवी गुजर की पूरी परिषद को धन्यवाद देता हूं।
भाजपा किसान मोर्चा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष श्री बंशीलाल गुर्जर ने कहा कि मनुष्य प्रकृति से जुड़ा रहे इसलिए मुख्यमंत्री चौहान ने पौधारोपण का आह्वान किया है। हमारे मुख्यमंत्री जी प्रकृति के महत्व को समझते हैं इसी कारण उन्होंने पिछले दो-तीन वर्षों में पौधारोपण पर सर्वाधिक बल दिया है आपने कहा कि बगीचे की देखरेख के लिए जन सहयोग जरूरी है। स्थानीय लोग समिति बनाकर उद्यानों के देखरेख की जिम्मेदारी ले तो हमारे उद्यान भी हरे भरे हो सकते हैं।
भाजपा जिलाध्यक्ष श्री नानालाल अटोलिया ने कहा कि मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह जी चौहान के जन्म दिवस पर न तो होर्डिंग लगे हैं ना ही आतिशबाजी की जा रही है। सेवा कार्य कर जन्मदिवस भाजपा के कार्यकर्ता और उनके जनप्रतिनिधि बना रहे हैं।
नपाध्यक्ष श्रीमती रमादेवी बंशीलाल गुर्जर ने कहा कि मुख्यमंत्री श्री चौहान ने प्रदेश को देश का अग्रणी राज्य बनाने के लिए जो परिश्रम किया है वह अद्भुत है हम सभी उनसे प्रेरणा लें। अभिनंदन क्षेत्र सहित पटरी पार के नागरिकों की सुविधा के लिए अमृत 2 योजना में कार्य किए जाएंगे। इसके तहत दो पानी के टंकिया बनेगी तथा अन्य जो कार्य जरूरी है वह भी होंगे।
कार्यक्रम में नगर पालिका सभापति निलेश जैन, सभापति प्रतिनिधि अमन फरक्या, नरेंद्र बंधवार, पार्षदगण आशीष गौड़, नंदलाल गुजरिया, सुनीता भावसार, गरिमा हितेंद्र भाटी, सीएमओ सुधीर कुमार सिंह, भाजपा नेता देवेंद्र मरच्या, बाबा पंचोली, रॉकी यादव, राजेश सेठिया, हितेश रामावत, महिला नेत्री निर्मला गुप्ता, विद्या कड़ोतिया, बिंदु चंद्रे, जेहरा पानवाला, लिखिता गोड़, सुनीता गुजरिया, क्षेत्रीय नागरिक डॉ हिमांशु चतुर्वेदी, जयदेव सिंह जगावत, मीत गौड़, कमलेश रामचंदानी, अशोक विजयवर्गीय दीपक बैरागी अशोक रामावत प्रदीप शाक्लय, जुझारलाल गायरी, भानु प्रकाश जोशी, मनमोहन पोरवाल, रमेशचंद्र सोनी आदि ने भी पौधारोपण किया। संचालन पार्षद आशीष गौड़ ने किया व आभार नपा उपाध्यक्ष श्रीमती नम्रता प्रितेश चावला ने माना।