नपा शहर में प्लास्टर ऑफ पेरिस की मूर्तियां किसी भी कीमत पर न बिकने दे : कलेक्टर

7:30 pm or August 4, 2022
महावीर अग्रवाल
मंदसौर 4 अगस्त ;अभी तक;  कलेक्टर श्री गौतम सिंह एवं पुलिस अधीक्षक श्री अनुराग सुजानिया की अध्यक्षता में जिला स्तरीय शांति समिति की बैठक पुलिस कंट्रोल रूम में आयोजित की गई। बैठक के दौरान आगामी दिनों में आने वाले त्योहार अंतिम श्रावण सोमवार, शाही सवारी, चल समारोह, मोहर्रम के चल समारोह, रक्षाबंधन, स्वतंत्रता दिवस, श्री कृष्ण जन्माष्टमी, गोगानवमी, गणेश चतुर्थी, डोल ग्यारस, अनंत चतुर्दशी आदि पर्व की तैयारियों की व्यवस्थाओं पर विस्तार से चर्चा की गई। कलेक्टर ने नपा सीएमओ को निर्देश देते हुवे कहा की शहर में प्लास्टर ऑफ पेरिस की मूर्तियां किसी भी कीमत पर न बिकने दे। जो लोग बेचे उनके विरुद्ध कार्यवाही करे। यह मूर्तियां पर्यावरण के लिए बहुत हानिकारक है। इ
                     स दौरान सभी सामाजिक संगठनों के सदस्यों के विचार भी जाने गए। त्योहारों पर किन-किन बातों का ध्यान रखना है। इसके बारे में भी उन्हें बताया गया। इस दौरान कलेक्टर ने समिति के सभी सदस्यों से कहा कि जिले में सभी त्यौहार परंपरागत तरीके से शांतिपूर्वक एवं हर्ष उल्लास के साथ मनाएं। सभी संगठन एक दूसरे के त्योहारों में शिरकत करें तथा मिल जुलकर त्यौहार मनाए। यह सभी त्योहार सभी के बीच भाईचारा बढ़ाने का एक सशक्त माध्यम होते हैं। व्यवस्था में कुछ कमी हो तो तुरंत बताएं तथा सुझाव प्रदान करें। अब कोई भी प्रतिबंध नहीं है। किसी अनुमति की आवश्यकता नही है। लेकिन अधिकारों का प्रयोग सिर्फ वही तक करे जहा तक दूसरे की आजादी का हनन न हो।
                      नगर पालिका सीएमओ त्यौहार के दौरान विशेष तौर पर साफ सफाई का ध्यान रखें। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी इस दौरान जिला अस्पताल की व्यवस्था को और बेहतर करें। एमपीईबी विभाग विद्युत व्यवस्था को दुरुस्त रखें। यातायात प्रभारी यातायात व्यवस्था को अच्छे से देखे। बैठक के दौरान प्रभारी अपर कलेक्टर श्री रणजीत कुमार, एडिशनल एसपी श्री गौतम सोलंकी, सहित जिला स्तरीय शांति समिति के सदस्य मौजूद थे।

Post your comments

Your email address will not be published. Required fields are marked *