नये साल में ट्रायवल के स्कूलों को मिलेगी तीन सैकड़ा से अधिक शिक्षकों की सौगात

मयंक  भार्गव

बैतूल वक जनवरी ;अभी तक; । शिक्षकों की कमी से जूझ रहे बैतूल जिले के ट्रायवल विभाग के स्कूलों को नये साल में तीन सैकड़ा से अधिक माध्यमिक शिक्षकों की सौगात मिलने वाली है। माध्यमिक शिक्षकों के नियुक्तिकर्ता अधिकारी संभागीय उपायुक्त जनजातीय कार्य एवं अनुसूचित जाति विकास नर्मदापुरम संभाग जेपी यादव ने 394 माध्यमिक शिक्षकों के पदस्थापना आदेश जारी किये। नवनियुक्त शिक्षकों को होशंगाबाद एवं बैतूल जिले में जनजातिय कार्य विभाग द्वारा संचालित मिडिल, हाईस्कूल एवं हायर सेकेण्डरी स्कूलों में पदस्थ किया गया है।

गणित विषय के 137 शिक्षक पदस्थ

मप्र जनजातीय एवं अनुसूचित जाति शिक्षण संवर्ग (सेवा एवं भर्ती नियम) 2018 के नियम 5 (4)(क) अनुसार प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड भोपाल द्वारा आयोजित की गई माध्यमिक शिक्षक पद लिए पात्रता परीक्षा के परिणाम के आधार पर जारी भर्ती विज्ञापन के तहत जारी प्राविधिक सूची के अभ्यार्थियों के दस्तावेजों के सत्यापन उपरांत चयन सूची जारी की गई थी। चयन सूची के अनुसार माध्यमिक शिक्षकों के नियुक्तिकर्ता अधिकारी संभागीय उपायुक्त नर्मदापुरम संभाग जेपी यादव ने होशंगाबाद एवं बैतूल जिले के लिए 394 माध्यमिक शिक्षकों के नियुक्ति आदेश जारी किये गए।

नवनियुक्त माध्यमिक शिक्षकों में गणित विषय के 137, अंग्रेजी के 110 सामाजिक विज्ञान के 50 संस्कृत के 43 एवं विज्ञान विषय के 28 शिक्षक शामिल है। संभागीय उपायुक्त ने 394 नव नियुक्त माध्यमिक शिक्षकों को होशंगाबाद एवं बैतूल जिले में जनजातिय कार्य विभाग द्वारा संचालित माध्यमिक शालाओं, हाईस्कूल एवं हायर सेकेण्डरी स्कूलों में पद किया है।

पदस्थापना किये गये अभ्यर्थी को आदेश जारी होने के दिनांक से 15 दिवस के अंदर पदस्थापना स्थल के जिला मुख्यालय पर आदेश में उल्लेखित दस्तावेजों की मूल प्रति के साथ उपस्थिती देनी होगी साथ ही जिला मुख्यालय से पदांकित संस्था के लिए कार्यमुक्त किये जाने पर संस्था में उपस्थित होना होगा। संभागीय उपायुक्त श्री यादव ने बताया कि माध्यमिक शिक्षकों के नियुक्ति आदेश एमपी टास (जनजातीय कार्य विभाग) पोर्टल पर एवं संभागीय जिला कार्यालय तथा विद्यालय स्तर पर देखी जा सकती है।