’नर्मदा नदी में डूबने से दो बालिकाओं की मौत’

मयंक शर्मा

खंडवा २५ अगस्त ;अभी तक;  तीर्थ नगरी ओमकारेश्वर अंर्तगत  मोरटकका पुलिस चैकी का मामला है जहां नर्मदा नदी में स्नान  करने के दौरान दो बहने नदी में डूबने से उनकी मौत हो गई ।मोरटकका  ग्राम के सरपंच के भाई की यह  बिटिया  शीतल और रानू दोनों स्नान करने गई थी जहां शीतल डूब रही थी रानू उससे बचाने कूदी। गहरे  पानी और तेज बहाव के कारण दोनों बालिकाओं की डूबने से मौत हो गई ।पुलिस अधीक्षक विवेकसिंह ने  घ् ाटना की पुष्टि करते हुये बताया कि  मोरटकक पुलिस चोकी ने  मर्ग कायम कर तहकीकात की जा रही है। घ् ाटना मंगलवार पूर्वान्ह की है।

               गोताखोरों ने काफी मशक्कत के बाद दोनों ही बालिकाओं के शव नदी से निकालकर  अस्पताल पहुंचाया जहां डॉक्टर ने उन्हें मृत घोषित कर दिया ।घटना की जानकारी लगते ही ओमकारेश्वर  सहित आसपास के गांव में शोक की लहर देखने को मिली है। दाोनो की एक साथ निकली शव यात्रा में सैकड ़ों की संख्या में लोग पहुंचे वहीं लोगों में घटना के बाद काफी आक्रोश है ।
ृृलगातार नर्मदा नदी का जलस्तर बढ़ता जा रहा है ं। लोगों ने घाटों पर और आसपास स्नान करने जा रहे हैं  नर्मदा का लगातार जलस्तर बढ़ने से इस प्रकार की घटनाएं बरसात के दिनों में बढ़ जाती है वहीं ग्रामीणों में  घाटों पर पुलिस और होमगार्ड जवानों की ड्यूटी लगाने की मांग की हैं ं मोरटकक पुलिस चोकी प्रभारी ने कहा  कि मर्ग कायम कर तहकीकात की जा रही है। घटना मंगलवार पूर्वान्ह की है।

 

 

 

Related Articles

Post your comments

Your email address will not be published. Required fields are marked *