नागरिक आपूर्ति निगम भ्रष्टाचार का बोलबाला

7:32 pm or June 1, 2022

आनंद ताम्रकार

बालाघाट एक जून ;अभी तक; बालाघाट जिला मुख्यालय में पदस्थ जिला प्रबंधक श्री मुकुल त्रिपाठी का तबादला जिला रायसेन के प्रभारी जिला प्रबंधक के पद पर कर दिया गया।  बालाघाट में रायसेन में पदस्थ जिला प्रबंधक विवेक रंगारी को पदस्थ किया गया है।

                  यह उल्लेखनीय है की रायसेन के जिला प्रबंधक विवेक रंगारी द्वारा कल 31 मई को एक न्यूज पोर्टल के संवाददाता को अपने कर्मचारी के माध्यम से 50 हजार रुपये बतौर रिश्वत देने की कोशिश की थी ताकि उनके विरूद्ध समाचार प्रकाशित ना किया जाये।

            संवाददाता ने उनकी पेशकश ठुकरा दी।  रिश्वत देने से जुड़ा वार्तालाप वायरल होने के बाद नागरिक आपूर्ति निगम के प्रबंधन ने उनका तबादला आनन फानन में बालाघाट कर दिया।

              यह उल्लेखनीय है की विवेक रंगारी ने अपनी पत्नी के नाम पर बनाया गया वेयर हाउस जो जिले के तीरथपुर में बनाया उसे निगम को ही किराया पर दे दिया। इसी प्रकार विवेक रंगारी ने अपनी पत्नी के नाम पर ली गई 4व्हीलर अपने ही दफ्तर में किराये पर लगा दी जो पिछले कई सालों से दफ्तर में ही अटैच है।

                 यह दोनों ही महत्वपूर्ण शिकायत शासकीय कर्मचारियों के सिविल आचरण की संहिता के प्रावधानों के विरुद्ध है।
इन्हीं शिकायतों की पुष्टि करने के लिये  न्यूज पोर्टल के संवाददाता  विवेक रंगारी के दफ्तर पहुंचे जहां ये रिश्वत देने की कोशिश की गई। अब देखना है की विवेक रंगारी बालाघाट पहुंचकर कौन सा नया गुल खिलाते है?