निलंबन के खिलाफ स्पेषल डीजी कैग की षरण में, सुनवाई पूरी,फैसला सुरिक्षत

सिद्धार्थ पांडेय
 जबलपुर ७ अक्टूबर ;अभी तक; प्रदेष सरकार द्वारा निलंबित किये जाने को चुनौती देते हुए स्पेषल डीजी पुरूषोत्तम ष्षर्मा ने केन्द्रीय प्रषासनीक प्राधिकरण में याचिका दायर की गयी है। दायर याचिका में कहा गया है कि एक वीडियों का अधूरा हिस्सा वायरल होने के आधार पर उनके खिलाफ कार्यवाही की गयी है। कैट के प्रषासनीक सदस्य रमेष सिहं ठाकुर तथा एक्सपर्ट सदस्य नैनी जयसैलम की पीठ ने याचिका पर सुनवाई के बाद फैसला सुरक्षित रखने के निर्देष दिये गये है।
 निलंबित स्पेषल डीजी पुरूषोत्तम षर्मा की तरफ से दायर की गयी याचिका में कहा गया था कि पत्नी के साथ झगडे का वीडियों का कुछ हिस्सा वायरल होने के कारण प्रदेष सरकार द्वारा उन्हें निलंबित कर दिया है। याचिका में कहा गया था कि वायरल हुए वीडियों के साथ छेडछाड की गयी है और विवाद के दौरान हुए कुछ हिस्से की आवाज हटा दी गयी है। वीडियों का कुछ हिस्सा ही वायरल किया गया है,पूरा नहीं। पत्नी द्वारा हमला किये जाने का वीडियों वायरल नहीं किया गया है।
           याचिका में यह भी कहा गया था कि उन्होने अपना बचाव के लिए पत्नी के हमला किया था। पत्नी ने उन पर हमला किया था और कैंची छीनने के लिए पत्नी को उन्होने नीचे गिराया था। कैंची के वार से उन्हे चोट भी आई थी। यह परिवारिक विवाद था और पत्नी ने उनके खिलाफ कहीं षिकायत नहीं की है। छेडछार कर अधूरा वीडियों वायरल के आधार पर उनके खिलाफ निलंबन की कार्यवाही की गयी है,जो अविवेक पूर्ण है। सुनवाई के बाद युगलपीठ ने फैसला सुरक्षित रखने का आदेष जारी किया है। याचिका की सुनवाई के दौरान अधिवक्ता मनोज षर्मा ने पैरवी की।

Related Articles

Post your comments

Your email address will not be published. Required fields are marked *