नेताजी सुभाषचंद्र बोस शौर्य स्मारक की मांग पर नगरपालिका ने लगाई मोहर, संगठन में हर्ष की लहर 

महावीर अग्रवाल
मन्दसौर ८ सितम्बर ;अभी तक;  दशपुर जागृति संगठन जिला इकाई मंदसौर द्वारा नगर को क्रांतिकारी स्मृतियों की नगरी बनाने के लिए सतत् प्रयासरत हैं। संगठन की चौथी मांग आजादी के महानायक देश के पहले प्रधानमंत्री से अलंकृत आजाद हिंद फौज के संस्थापक नेताजी सुभाषचंद्र बोस की आदमकद प्रतिमा एवं चौराहे का निर्माण शौर्य स्मारक के नाम से महू-नीमच रोड़, पशुपतिनाथ मार्ग, मैनपुरिया चौराहा पर शीघ्र स्थापित होगी।
          संगठन द्वारा इस मांग को लेकर नगर के कई संगठनों के साथ लिखित में प्रदान की गई थी जिस पर नपाध्यक्ष राम कोटवानी ने तत्काल कार्य करते हुए इसी परिषद में इस कार्य को करने का आश्वासन संगठन को दिया था और उन्होंने अपनी इस बात को बखूबी निभाया। आज उसी का परिणाम है यह सभी पार्षदों ने इस मांग को मुहर लगा दी है।
          संगठन अपनी मांगों में न धर्म न जाति न किसी संप्रदाय की बात करता है देश पर मर मिटने वाले, जिनके दम पर हमें आजादी मिली उनकी स्मृतियों को चिरस्थाई बनाने के लिए सतत प्रयासरत रहा है। संगठन इसके लिए नपाध्यक्ष को धन्यवाद देने के साथ ही कार्य में शीघ्र तेजी लाने के लिए आज 9 सितम्बर बुधवार को सायं 4 बजे मिलेगा। इस धन्यवाद के लिए संगठन के सभी पदाधिकारी, संरक्षक, कार्यकर्ता एवं जो भी संगठन से प्रेम करते हैं वह सोशल डिस्टेसिंग का पालन करते हुए अवश्य पधारें। संगठन नपाध्यक्ष श्री कोटवानी को प्रतिमा स्थल मैनपुरिया पर ले जाकर अवलोकन भी कराएगा। संगठन ने नपाध्यक्ष श्री कोटवानी, पूरी नपा परिषद् सहित मीडिया भाईयों को धन्यवाद दिया है जिन्होंने इस बात को समय-समय पर आम जनता के सम्मुख रखा है।
              संगठन के संरक्षक अरुण शर्मा, संध्या शर्मा, एमपी सिंह परिहार पूर्व टीआई, पूर्व सीएमओ हरिशंकर शर्मा, राजाराम तंवर, अजीजुल्लाह खान खालिद, डॉ.रविंद्र पांडे, दृष्टानंद नैनवानी, कार्यकारी अध्यक्ष ठा. अर्जुनसिंह राठौड़, अध्यक्ष डॉ. देवेंद्र पुराणिक, उपाध्यक्ष इंजी. बीएस सिसोदिया, सचिव आशीष बंसल, कोषाध्यक्ष हरिनारायण टेलर, अमित परमार, जिला महिला इकाई  प्रेमलता मिंडा, उषा कुमावत, संगीता मंडोवरा, संध्या परमार, कुसुम गुप्ता, वंदना भावसार, बिंदु चंद्रे, सुनीता देशमुख, किरण मण्डोवरा, प्रो. डॉ. अलका अग्रवाल  नगर इकाई अध्यक्ष डॉ. उर्मिला तोमर के साथ ही संगठन के संगीत प्रभारी लोकेंद्र पांडे, पुष्पेंद्र बैरागी, पुरुषोत्तम बात्रा, बालाराम, परामर्शदाता सुनील बंसल, वरिष्ठ संरक्षक मदनलाल राठौर, अर्चना सुभाष गुप्ता, महावीर जैन, मोहन माली, संगठन के इस कार्य के लिए सभी में हर्ष की लहर है। संगठन के सत्यनारायण अग्निहोत्री ने कहा संगठन शीघ्र ही नगर को क्रांति चौराहा एकता द्वार भी नगर को देगा। वी.एस. बिश्नोई संगठन ने जुड़े हुए सब भाइयों से निवेदन किया है आप और हम मिलकर संगठन को नई ऊंचाइयों पर ले जाएंगे हमारे कार्यों में किसी भी प्रकार का जोश ठंडा नहीं होना चाहिए। यह जानकारी संगठन के संयोजक सत्येंद्रसिंह सोम ने दी।

 

 

Related Articles

Post your comments

Your email address will not be published. Required fields are marked *