नेपानगर सीट पर जातीय समीकरण कांग्रेस प्रत्याशी के पक्ष में: भाजपा सेंध लगाने को उत्सुक

5:25 pm or September 27, 2020
नेपानगर सीट पर जातीय समीकरण कांग्रेस प्रत्याशी के पक्ष में: भाजपा सेंध लगाने को उत्सुक

मयंक शर्मा

खंडवा २७ सितम्बर ;अभी तक; उपचुनाव के लियं कांग्रेस ने दूसरी सूची जारी करते हुये जिले की मांधाता ( क्र.175) सीट के लिये पूर्व विधयक ठा राजनारायण सिंह के पुत्र उत्तमपालसिंह को उम्मीदवार धोषित किया है। पहली सूची में नेपानगर सीट के लिये रामकिसन पटेल को टिकट दिया है।
कांग्रेस के कब्जे की निमाड के पूर्वी अंचल की 6 में से इन दोनों सीट पर   कांग्रेस का कबजा था लेकिन दोनोे विधायक क्रमश नारायण पटेल(मांधाता) व सुमित्रा कास्डेकर (नेपानगर) इस्तीफा देकर भजपा का पल्ला पकड गये। रिक्त सीटो पर अब उपचुनाव होने जा रहे है। भाजपा ने दोनो आयातित नेताओ को अपना उम्मीदवार बनाकर मेदान मे उतारा है।

भाजपा के लिये मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चैहान व क्ष्ेात्रीय सांसद व पार्टी के पूर्व प्रदेशाध्यक्ष्स नंदकुमारंिसह चोहान की प्रिितष्ठा दाव पर है वहीं क्षेत्र के मतदाताओं की कडी परीक्षा होगी कि सियासत के कथित  हार्स ट्ेडिंग का प्रतिसाद वे किसे देते है।

भाजपा द्वारा आयातित लोगों को उम्मीदवारी से नवाजे जाना स्थानीय नेताओ को गले नहीं उतर रहा है जो लंबे समय से पार्टी के लिये काम कर रहे है। ऐसे नाखुश लोगो की चुप्पी भीतरधात का खतरा खडा न कर दे इसके लिये पार्टी के वरिष्ट नेता पर्दे के पीछे से निगरानी रख रहे है। नेपा की पूर्व विधायक मंजू दादू को तो मच से ही सीएम शिवराजसिंह अपने प्रवास दौरान झुनझुना बजा गये है      कि मंजू चिंता मत करना मामा है।

कांग्रेस ने पूर्व विधायक राजनारायणसिंह को फिर पुत्र के सहारे राजनीति चमकाने का मौका मिला है। अन्य दल चुनाव परिणाम को प्रभावित कर सके ऐसा दम  खम न रखने के कारण लगभग हाषिये पर नजर आ रहे है।यहा से पूर्व मुख्यमत्री स्व भगवंतराव मंडलोई के पोते अभिताभ मंडलोई भी सशक्त दावा लिये खडे थे लेकिन उन्हे निराशा ही मिली हं। राजनारायणसिंह का पिछले दिनो वायरल एक वीडियो में कांग्रेस के दिग्गज नेता को यह कहते सुना गया कि टिकट दे देना नहीं तो कांग्रेस को हरा देगे।

श्री सिंह के पूत्र उत्तमसिंह को उम्मीदवारी कांग्रेस द्वारा तय किये जाने से चुनाव कशमकश भरा च रेांमाचक हो गया है।

Related Articles

Post your comments

Your email address will not be published. Required fields are marked *