नेशनल हाईवे पर पलटा ४०७ वाहन, १ की मौत, ९ घायल

मयंक भार्गव

चिचोली ३ जनवरी ;अभी तक;  बैतूल-इंदौर नेशनल हाईवे ५९ ए पर हादसों का सिलसिला थम ही नहीं रहा है। रविवार सुबह इस हाईवे पर एक और हादसा हो गया। चिचोली से चिरापाटला जा रहा एक ४०७ वाहन हर्रावाड़ी के पास पलट गया। इससे वाहन में बैठे करीब १० लोग घायल हो गए। इनमें से अधिक गंभीर लोगों को जिला अस्पताल रेफर किया है। जिसमें से एक गंभीर रूप से घायल युवक की नागपुर ले जाते समय रास्ते में मृत्यु हो गई।
प्राप्त जानकारी के अनुसार रविवार ग्राम चिरापाटला में साप्ताहिक बाजार लगता है। इसमें दुकानें लगाने के लिए चिचोली के कुछ व्यापारी भी एक ४०७ वाहन में सामान लेकर जा रहे थे। चिचोली से ४ किलोमीटर दूर हर्रावाड़ी के पास ही पहुंचे थे कि हादसे का शिकार हो गए। घटना सुबह ११ बजे की है। बताया जाता है कि ४०७ वाहन ने एक वाहन को ओवरटेक किया और इसी बीच सामने से एक ट्रक आ गया। इसके चालक ने ४०७ वाहन से नियंत्रण खो दिया और वाहन पलट गया। इससे उसमें बैठे १० लोग घायल हो गए। सभी घायलों को चिचोली सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लाया गया। यहां प्राथमिक उपचार के बाद गंभीर घायल ५ लोगों को जिला अस्पताल रेफर किया है। गंभीर रूप से घायल अमीन पिता युनूस खान को परिजन उपचार के लिए नागपुर ले जा रहे थे लेकिन नागपुर पहुंचने के पूर्व ही उसकी मृत्यु हो गई। मृतक के रिश्तेदार रेहान खान ने बताया कि हादसे में गंभीर रूप से घायल अमीन पिता यूनुस खान उम्र ३५ वर्ष जूता चप्पल का दुकान लगाने चिरापाटला बाजार जा रहा था। इस दौरान यह हादसा हुआ।

हादसे में यह लोग हुए घायल

इस हादसे में इमरान पिता रसीद खान, कदीर मजीद खान, गोलू पिता मुन्ना, सद्दाम पिता मोबिन, आदिल पिता मजीद खान, सदाराम, अर्जुन पिता जुगलाल, नारायण शिवदयाल, अक्षय पिता ओझू इवने घायल हुए है। इनमें से गंभीर घायलों को जिला अस्पताल में भर्ती किया गया है।
८ घंटे बाद भी नहीं हुआ मामला दर्ज

आश्चर्य की बात है की रविवार सुबह लगभग ११ बजे इतनी बड़ी दुर्घटना घट जाने के बाद भी रात्रि ८ बजे तक चिचोली पुलिस थाने में मामला दर्ज नहीं हुआ है। चिचोली थाना प्रभारी टीआई अजय कुमार सोनी ने बताया कि घायलों को चिचोली अस्पताल में प्राथमिक उपचार देकर बैतूल रेफर किया गया, परंतु इस दौरान बीएमओ ने पुलिस को सूचना नहीं दी। अभी तक घायलों ने भी चिचोली पुलिस में कोई शिकायत दर्ज नहीं कराई है फिर भी पुलिस अपने स्तर से विवेचना कर रही है। थाना प्रभारी ने यह भी बताया कि उन्हें जानकारी मिली है कि गंभीर रूप से घायल एक युवक की नागपुर ले जाते समय मौत हो गई है।