नेशनल हाईवे 30 में नहीं रूक रहा हादसों का सफर दो हादसों में दो की मौत, पांच घायल

10:47 am or May 5, 2022

प्रहलाद कछवाहा

मंडला 04 मई अभी तक . जिले में तेज रफ्तार वाहनों पर लगाम लगा पाना मुश्किल हो रहा है। बेलगाम भागते वाहनों की चपेट में आने से लोग असमय काल के गाल में समा रहे है। ऐसे वाहनों पर संबंधित विभाग कार्रवाई करने में नाकाम साबित हो रहा है। जल्दी पहुंचने के चक्कर में ये वाहन चालक लोगों की जान को आफत में डाल रहे है। जिससे लोग मौत के मुहं में समा रहे है।
जानकारी अनुसार मंडला से जबलपुर नेशनल हाईवे 30 में बीजाडांडी बसा हुआ है। इस क्षेत्र में भी आए दिन सड़क दुर्घटनाएं होती रहती है। जिससे लोग गंभीर घायल होने के साथ मौत भी हो जाती है। बीजाडांडी थाना क्षेत्र अंतर्गत बुधवार को अलग-अलग दो सड़क दुर्घटनाएं हुई। इस सड़क दुर्घटनाओं में दो लोगों की मौत हो गई और पांच लोग घायल हो गए। सड़क दुर्घटना से आक्रोशित लोगों ने नेशनल हाइवे में शव रखकर चक्का जाम कर दिया। स्थानीय प्रशासनिक अधिकारियों के समझाईश के बाद ग्रामीण माने और चक्का जाम खोला गया।

                     बता दे कि बीजाडांडी अंतर्गत ग्राम घुघरी में सीमेंट लेकर जा रहा तेज रफ्तार ट्रैक्टर ट्राली सहित  अनियंत्रित होकर  घुघरी घाट पर पलट गया। जिसमें घटना स्थल पर ट्रैक्टर में सवार लक्ष्मण परते की मौके पर ही मौत हो गई, वहीं इसमें सवार दो अन्य लोग घायल हो गए। हादसे के बाद वाहन चालक मौके से फरार हो गया। इस हादसे की जानकारी बीजाडांडी पुलिस को दी गई। जानकारी मिलते ही थाना प्रभारी राजेंद्र बर्मन व स्टाफ घटना स्थल पर पहुंचा। जहां घायलों को तत्काल सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र ले जाया गया।

नेशनल हाईव किया जाम:

बताया गया कि हादसे के बाद गुस्साए ग्रामीणों ने कुछ देर के लिए  नेशनल हाइवे 30 पर आकर चक्का जाम कर दिया था ओर शव को उठाने नही दिया गया।  इस घटना से क्रोधित होकर परिजन वा ग्रामीणों ने कहां कि वाहन मालिक को घटना स्थल पर बुलाया जाए। इसके पूर्व भी कुछ वर्षो पहले भी इन्हीं के ट्रेक्टर से हादसा हुआ था। वहीं मौके पर तहसीलदार और बीजाडांडी थाना प्रभारी मौके पर पहुंचे और ग्रामीणों को समझाने का प्रयास किया गया। बड़ी मशक्कत के बाद ग्रामीण माने। जिसके बाद मार्ग को खोला गया। हादसे की जांच बीजाडांडी पुलिस कर रही है। मामला दर्ज कर लिया गया है। हादसे में घायलों का उपचार जारी है। मृतक का पीएम कराकर शव परिजनों को सांैप दिया गया।