नौनिहालों के मुंह का निवाला और भांजे-भांजियों की थाली का भोजन खा गये मामा शिवराज – राहुल 

3:21 pm or September 22, 2022

विजय सिंह सीधी से  

सीधी, 22 सितम्बर ;अभी तक;  पूर्व नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह राहुल ने प्रदेश की भाजपा सरकार और उसके मुखिया शिवराज सिंह पर तीखा आरोप लगाते हुये कहाकि पोषण आहार घोटाला, देश के इतिहास का सबसे बड़ा घोटाला मध्यप्रदेश में हुआ है।  प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह नौनिहालो के मुंह का निवाला और भांजे भांजियो की थाली का भोजन खा गये।

महंगाई, बेरोजगारी, भ्रष्टाचार एवं स्थानीय जन समस्याओं को लेकर पूर्व नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह राहुल के नेतृत्वजिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष ज्ञान सिंह एवं जिले के वरिष्ठ नेताओं की उपस्थिति में कल बुधवार को रामपुर नैकिन तहसील का घेराव कर रहे अपार जन समूह को संबोधित कर रहे थे।

जनसभा को संबोधित करते हुये पूर्व नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि प्रदेश में भ्रष्टाचार अपने चरम पर है। निचले तबके के अधिकारियों से लेकर प्रदेश के मुख्यमंत्री तक भ्रष्टाचार में लिप्त हैं। आज मध्य प्रदेश भ्रष्टाचार और घोटाले में नंबर एक है।  प्रदेश के सड़कों की हालत बद से बदतर है।  सीधी से सिंगरौली मार्ग पिछले 15 वर्षों से निर्माणाधीन है, जिसका भाजपा नेताओं द्वारा पांच बार भूमिपूजन किया जा चुका है।  वही मार्ग पिछले 15 दिनो से अवरुद्ध है और प्रदेश के मुखिया सिंगरौली को सिंगापुर बनाने की बात करते हैं।

किसान बिजली, खाद, पानी के लिये परेशान हैं और ये सरकार अपने को किसानों की हितैषी कहती है। 15 महीनों के कांग्रेस की सरकार में जो बिजली का बिल ₹100 मात्र 100 यूनिट पर आता था आज वही बिल 500 से लेकर ₹10,000 आ रहा है। ट्रांसफार्मर जले हुये हैं, गांव में पहुंच मार्गो की स्थिति दयनीय है। प्रदेश का युवा रोजगार के लिये भटक रहा है और प्रदेश सरकार ने पिछले पांच वर्षों से भर्ती नहीं निकाली है। महंगाई ने आम लोगों का जीवन यापन करना मुश्किल कर दिया है। लेकिन सांसदविधायकमंत्री और मुख्यमंत्री सोशल मीडिया पर फोटो सेशन के माध्यम से प्रदेश का विकास कर रहे हैं। गले तक भ्रष्टाचार के दलदल में डूबी भाजपा सरकार प्रदेश की जनता को कर्ज के बोझ तले दबा रही है।

स्थानीय समस्याओं पर बोलते हुए पूर्व नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह राहुल ने कहा कि चुरहट विधानसभा क्षेत्र में व्यापक भ्रष्टाचार व्याप्त है लोगों को मूलभूत सुविधाओं राशन पानी बिजली जैसी सुविधाओं का लाभ नहीं मिल पा रहा हैविधवा, निराश्रित, विकलांग, वृद्धा पेंशन, बीपीएल,,राशन कार्ड में नाम जोड़ने के लिए पैसे मांगे जाते हैंस्थानीय जनप्रतिनिधि संवेदनहीन हो चुके हैं।

श्री सिंह ने आगे कहा कि दाऊ साहब के बाद मुझे यहां की जनता ने सेवा करने का अवसर प्रदान किया पिछले चुनाव में चुरहट क्षेत्र की जनता के आश्वासन पर मैं प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनाने घूमता रहा लेकिन प्रदेश में सरकार तो कांग्रेस की बनी लेकिन चुरहट में क्या हुआ आप सब जानते हैं। आज चुरहट का हर व्यक्ति परेशान पीड़ित और प्रताड़ित है दाऊ साहब हमेशा कहा करते थे कि योजनायें ऐसी बननी चाहिये, जिसका लाभ समाज के अंतिम छोर पर खड़े व्यक्ति को मिले। लेकिन वर्तमान में प्रदेश की सत्ता पर काबिज सरकार खरीद-फरोख्त से बनी सरकार है, उसे जनता की सेवा और उनकी भावनाओं से कोई लेना-देना नहीं है।

सभा को प्रदेश कांग्रेस उपाध्यक्ष लालचंद्र गुप्ता, जिला कांग्रेस अध्यक्ष ज्ञान सिंह चौहान, जनपद अध्यक्ष रामपुर उर्मिला साकेतपूर्व जनपद अध्यक्ष केडी सिंहभारत जोड़ो यात्रा के समन्वयक राजेंद्र सिंह भदौरियायुवा नेता ज्ञानेंद्र अग्निहोत्रीजनपद उपाध्यक्ष ऋषि राज मिश्रागोमती पांडेश्रीमती नीलम सिंहगणेश साकेतब्लॉक अध्यक्ष डॉक्टर महेंद्र तिवारीप्रदेश महिला कांग्रेस की महासचिव श्रीमती रंजना मिश्रामिठाई लाल कोलराजेंद्र यादव भितरीइंटक अध्यक्ष विष्णु बहादुर सिंह आदि वक्ताओं ने भी संबोधित किया।

जनसमस्याओं के त्वरित निराकरण हेतु महामहिम राज्यपाल के नाम का ज्ञापन अनुविभागीय अधिकारी के माध्यम से सौंपा गया। ज्ञापन में प्रमुख रूप से पोषण आहार घोटाले की सीबीआई जांच करानाप्रधानमंत्री आवास में व्याप्त भ्रष्टाचार की जांच एवं पात्रों के नाम जोड़े जानेअघोषित बिजली कटौती बंद कर सिंचाई के लिये कम से कम 12 घंटे बिजली प्रदाय करनेजले ट्रांसफार्मर बदले जाने खंभे केबिल की व्यवस्था दुरुस्त करने, बेरोजगारों को रोजगार दिलानेरीवा-सीधी-सिंगरौली रेल लाइन का मुआवजा और रोजगार प्रदान किये जानेरीवा-अमरकंटक, बघवार-चुरहट, मोहनिया-सर्रा मार्ग का तुरंत निर्माण एवं मरम्मतीकरण कराये जाने सहित विभिन्न मांगों एवं स्थानीय समस्याओं से संबंधित समस्याओं के निराकरण की मांग की गई।

कांग्रेस द्वारा आयोजित रामपुर तहसील घेराव कार्यक्रम में जिले भर के पदाधिकारियों सहित भारी तादाद में चुरहट विधानसभा क्षेत्र की जनता जनार्दन उपस्थित रही।