न्यायालय के आदेश के बाद भी मृतक के आश्रितों  को नहीं दी क्षतिपूर्ति राशी, इंश्योरेंस कंपनी की संपत्ति कुर्क करने के लिए कुर्की वारंट जारी 

8:34 pm or November 21, 2022
संतोष मालवीय
भोपाल २१ नवंबर ;अभी तक;   न्यायालय के आदेश के बाद भी मृतक के आश्रितों   को क्षतिपूर्ति राशि नहीं देने वाली ओरिएंटल इंश्योरेंस कंपनी की संपत्ति को कुर्क किए जाने के आदेश जारी हो गए हैं। यह आदेश अपर सत्र न्यायाधीश रघुवीर प्रसाद पटेल की अदालत ने दिए हैं।
                                  पीड़ित परिवार के अधिवक्ता श्री यादव ने बताया कि अनुभव त्रिपाठी नामक व्यक्ति 10 मई 2018  को विदिशा की ओर बाइक से जा रहा था। तभी एक ट्रक ड्रायवर ने उसे तेज गति और लापरवाही के कारण मोटरसाइकिल को टक्कर मारवाड़ी थी जिसके कारण अनुभव त्रिपाठी की मौत हो गई थी। उन्हेंने मृतक के आश्रितों की ओर से मुआवजा राशि लेने के लिए न्यायालय में परिवाद पेश किया था। न्यायालय ने ओरिएंटल इंश्योरेंस कंपनी को मृत व्यक्ति के आश्रितों को बाइस लाख तीस हजार रुपए क्षतिपूर्ति राशि दिए जाने के आदेश   दिए थे। बीमा कंपनी ने न्यायालय के आदेश के बाद भी मृत व्यकित के आश्रितों को क्षतिपूर्ति राशि नहीं   दी। इस पर न्यायालय ने ओरियंटल इंश्योरेंस कंपनी लिमिटेड की चल संपत्ति को कुर्क किए जाने के लिए कुर्की वारंट जारी कर सम्पत्ति कुर्क किए जाने के आदेश दिए हैं।