पंचायत के दावेदारों ने लगाई फर्जी एन ओ सी, मचा हड़कंप

9:09 pm or June 4, 2022
मोहम्मद सईद
शहडोल, 4 जून अभी तक। भीषण गर्मी के बीच चुनावों का मौसम होने के कारण इन दिनों राजनीति का तापमान भी बेहद गर्म है। लेकिन इन सब के बीच एक चौकाने वाली खबर यह सामने आई है कि पंचायत चुनावों के दावेदारों द्वारा चुनाव के लिए दाखिल किए जाने वाले आवेदन पत्र के साथ बिजली विभाग का फर्जी अनापत्ति प्रमाण पत्र जमा किया जा रहा है। फर्जी अनापत्ति प्रमाण पत्र जमा किए जाने की जानकारी मिलने के बाद बिजली विभाग में हड़कंप मच गया है। बिजली विभाग के अधिकारियों ने अपने स्तर पर तहकीकात के बाद फर्जी अनापत्ति प्रमाण पत्र को निरस्त किए जाने के लिए प्रशासनिक अधिकारियों को लिखा है। आवेदन पत्र के साथ फर्जी अनापत्ति प्रमाण पत्र जमा कर करने का मामला जैतपुर क्षेत्र में सामने आया है।
मध्य प्रदेश पूर्व क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी लिमिटेड के कनिष्ठ अभियंता जैतपुर ने कलेक्टर, पुलिस अधीक्षक, जैतपुर एस डी एम और जैतपुर थाना प्रभारी को पत्र लिखकर बताया है कि उनके क्षेत्र में पंचायत चुनाव के लिए आवेदन करने वाले कई लोगों द्वारा फर्जी अनापत्ति प्रमाण पत्र जमा किया गया है।
पत्र में उल्लेख किया गया है कि बिजली विभाग के कनिष्ठ अभियंता कार्यालय जैतपुर के अनापत्ति प्रमाण पत्र में बाहरी लोगों द्वारा फर्जी हस्ताक्षर करके अनापत्ति प्रमाण पत्र बना लिया गया है और कई लोगों द्वारा इस फर्जी एन ओ सी को आवेदन पत्र के साथ जमा किया किया गया है। इसलिए ऐसे अनापत्ति प्रमाण पत्र को निरस्त किया जाए, साथ ही इस संबंध में जांच कराकर दोषीजन के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्यवाही की जाए।
मध्य प्रदेश पूर्व क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी लिमिटेड के कार्यपालन अभियंता आर सी पटेल से जब इस संबंध में पूछा गया तो उन्होंने बताया कि जैतपुर क्षेत्र में फर्जी हस्ताक्षर कर अनापत्ति प्रमाण पत्र जमा करने की जानकारी मिली है। उन्होंने बताया कि मामला संज्ञान में आने के बाद जिले के वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारियों और जैतपुर थाना प्रभारी को इस संबंध में कार्यवाही करने के लिए लिखा गया है। कार्यपालन अभियंता श्री पटेल ने यह भी बताया कि इस बात का भी पता लगाया जा रहा है कि कहीं जिले के अन्य क्षेत्रों में भी तो इसी तरह का कार्य नहीं किया गया है।