पंचायत चुनाव होंगे, लेकिन जारी नहीं होंगे रिजल्ट

मयंक भार्गव

बैतूल २३ दिसंबर ;अभी तक;  पंचायत निर्वाचन 2021 की प्रथम एवं द्वितीय चरण की चुनाव प्रक्रिया के दौरान सर्वोच्च न्यायालय के निर्देश पर राज्य निर्वाचन आयोग ने त्रिस्तरीय पंचायत निर्वाचन में सभी पदों के लिए मतगणना के सारणीकरण एवं निर्वाचन परिणाम की घोषणा की कार्यवाही स्थगित कर दी गई है। इस संबंध में आयोग द्वारा अलग से निर्देश जारी किये जायेंगे।

मतगणना होगी, घोषित नहीं होंगे परिणाम

मप्र राज्य निर्वाचन आयोग के सचिव बीएस जामोद ने बताया कि आयोग द्वारा जारी निर्वाचन कार्यक्रम के अनुसार पंच एवं सरपंच पदों के लिए मतदान केन्द्र एवं विकासखंड मुख्यालय पर की जाने वाली मतगणना तथा जनपद पंचायत व जिला पंचायत सदस्य के लिए विकासखंड मुख्यालय पर ईव्हीएम से की जाने वाली मतगणना की जायेगी। मतगणना के बाद मतगणना से संबंधित सभी अभिलेख अभ्यर्थियों/ अभिकर्ताओं की मौजूदगी में सील बंद कर सुरक्षित अभिरक्षा में रखे जायेंगे। परंतु मतगणना का सारणीकरण तथा निर्वाचन परिणाम की घोषणा नहीं की जायेगी।

निर्विरोध की भी नहीं होगी घोषणा

मप्र राज्य निर्वाचन आयोग के सचिव श्री जामोद के मुताबिक पंचायत निर्वाचन के तहत किसी भी पद पर निर्विरोध निर्वाचन की स्थिती निर्मित होने पर रिटर्निंग ऑफीसर द्वारा निर्विरोध अभ्यर्थी को न ही निर्वाचित घोषित किया जायेगा और न ही निर्वाचन का प्रमाण पत्र दिया जायेगा।