पं. प्रदीप मिश्रा की मंदसौर भागवत कथा का आयोजन कराने वाले लाभार्थी द्विवेदी परिवार ने आज पंडित मिश्रा से भेंट की

7:03 pm or October 1, 2022

महावीर अग्रवाल 

मन्दसौर एक अक्टूबर ;अभी तक;  महाशिवपुराण कथा के वक्ता पं. प्रदीप मिश्रा सन् 2007 में मंदसौर पधारे थे और उनकी अगवानी और भगवत कथा करने का सौभाग्य मंदसौर के द्विवेदी परिवार को प्राप्त हुआ था। द्विवेदी परिवार की वरिष्ठ स्व. श्रीमती कांता द्विवेदी ने अपने पति शिक्षाविद स्व. श्री कन्हैयालाल  द्विवेदी की स्मृति में बस स्टैंड स्थित फतेहपुरिया अग्रवाल धर्मशाला में भागवत कथा का आयोजन पं. प्रदीप मिश्रा के मुखारविंद से करवाया था।

                        2007 की भागवत कथा का स्मरण कराते हुए द्विवेदी परिवार ने शनिवार को हर्ष विलास  में पं. श्री मिश्रा सें भेंट की। साथ उन्हें तत्समय आयोजित कथा के चित्र भी भेंट किये। साथ ही द्विवेदी परिवार ने पं. मिश्रा जी को गोवर्धन नाथ मंदिर का राजभोग प्रसाद भी भेंट किया। इस अवसर पर द्विवेदी परिवार के वरिष्ठ पुत्र अनिल द्विवेदी ने उनसे भेंट की और पं. मिश्रा से आशीर्वाद प्राप्त किया। पं. श्री मिश्रा 15 वर्ष उनके द्वारा की गई कथा के चित्र देखकर अभिभूत हुए।

ज्ञात रहे पंडित मिश्रा 2007 में बस स्टैंड स्थित अग्रवाल धर्मशाला में भागवत कथा करने पधारे थे तब उनकी अगवानी द्विवेदी परिवार के अनिल द्विवेदी, सुनील द्विवेदी और संजय द्विवेदी ने की थी और 8 दिन भागवत का लाभ शहर के श्रद्धालुओं ने लिया। इस अवसर पर पं. मिश्रा की भेंट मंदसौर के प्रसिद्ध भागवताचार्य पं. मदनलाल जोशी और पं. दुर्गाशंकर शास्त्री से भेंट हुई थी। जिसका जिक्र पं. मिश्रा ने अपने मंदसौर स्थित शिव पुराण कथा में भी किया। पं. मिश्रा ने अपने मंदसौर की दोनों यात्राओं का अविस्मरणीय बताया और कहा कि इन दोनों यात्राओं में यादगार अनुभव हुए और मैं मंदसौर की जनता और द्विवेदी परिवार दोनों के प्रति कृतज्ञ हूं कि उन्होंने मुझे मंदसौर आने का मौका दिया।