पटवारी का तंज  भिण्डी के भाव विधायक बिक जायेंगे यह पता नही था

मयंक शर्मा

खंडवा २४ अक्टूबर ;अभी तक; मांधाता विस उपचुनाव को लेकर मूंदी मे कांग्रेस प्रत्याशी उत्तमपालसिह के समर्थन मे प्रदेश के दो युवा नेता जीतू पटवारी और कुणाल चैधरी ने बडी सभा की । दोनो  युवा नेता जमकर गरजे । आम चुनाव को लेकर जीतु पटवारी ने मौजूदा भाजपा सरकार को जमकर घेरा  और जनता  का आव्हान  किया की सत्ता के लुटेरे और डाकुओ को सत्ता से बेदखल करे।  उन्होने दल बदल करने वाले विधायको पर भिण्डी के भाव बिक जाने  का तंज भी कसा । वही कुणाल चैधरी ने कहा कि लोकतांत्रिक मूल्यो और संविधान की धज्जिया उडाने वाले गद्दारो को सबक नही  सिखाया जो आने वाली पीढी हमको कभी माफ नही करेगी ।
मूंदी मे गायत्री शक्ति पीठ के सामने सभा स्थल पर जीतू पटवारी ने कहा की कमलनाथजी की छवि विश्वव्यापी है, उनके  आगे शिवराजसिह पैरो की धूल नही है । प्रदेश को समृद्द व उन्नत बनाने का कमलनाथजी का  सपना था, लेकिन हमको नही मालूम था   की हमारे ही विधायक  भिण्डी के भाव बिक जायेंगे ।  उन्होने शिवराजसिह चैहान को घेरते हुये कहा कि तीन बार वे  किसान का बेटा बताकर मुख्यमंत्री बने लेकिन चैथी बार सत्ता  को लूट और चोरी के जरिये धनबल के सहारे हासिल किया ।उन्होने कहा कि सत्ता के लुटेरो को तीन नवम्बर को बाहर का रास्ता दि खाना जरूरी है ।

उन्होने कहा कि  मप्र0 मे लोकतंत्र की हत्या हुई है ओर देश के 14 राज्यो मे विधायको की खरीदी बिक्री की मंडिया लगाई  गई है । उन्होने सवाल उठाया प्रदेश सरकार के मंत्री राजेश दण्डोतिया पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ को सरेआम धमका रहे है क्या मप्र.  कमलनाथजी की हत्या की साजिश रची जा रही है ।उन्होने बीजेपी से पूछा कि वो हिंसा की राजनीति की पैरोकार हो गई है । पटवारी  ने कहा  मप्र. की राजनीति मे हिंसा और नफरत की कोई जगह नही है ।शिवराजसिह को इसका जवाब देना पडेगा ।

उन्होने कर्ज माफी पर प्रदेश की शिवराज सरकार  पर दोहरा रवैया अपनाने का आरोप लगाकर कहा कि एक तरफ भाजपा  के नेता कहते है कमलनाथ सरकार ने कर्ज माफ नही किया दूसरी तरफ विधानसभा मे कमल पटेल कृषि मंत्री जवाब देते है कि 11646  करोड रू. का 27 लाख किसानो का कर्ज माफ किया गया है । उन्होने कहा कि कर्ज माफ नही होने की बात प्रचारित करने वाले अब  कर्ज माफ करके दिखाये । जीतू पटवारी ने कहा कि उत्तमपालसिह को जिताओ चार इक्के (जीतू पटवारी, कुणाल चैधरी, सचिन बिरला  उत्तमपालसिह) साथ मिलकर क्षेत्र का चहुमुखी विकास करायेंगे ।

इसी सभा मे धाराप्रवाह बोलते हुये कांग्रेस विधायक कुणाल चैधरी ने कहा कि मै कहने आया हूं कि आप प्रदेश मे ऐसा लोकतंत्र  चाहते है जहां विधायक बिक जाया करे ।उन्होने कहा कि आपके वोट को बेचकर जिसने गददारी की है वो गलतफहमी नही पाले कि  जनता का वोट उसके जेब मे है ।

सभा को युवक कांग्रेस की राष्ट्रीय पदाधिकारी प्रतिभा रघुवंशी पूर्व विधायक ठा. राजनारायणसिह,बडवाह विधायक सचिन  बिरला,  कांग्रेस प्रत्याशी उत्तमपालसिह, कांग्रेस नेता  नारायणसिह तोमर, जितेन्द्रसिह चैहान,सदाशिव भवरिया, अभिजीतशाह, सहित  अन्य वक्ताओ  आदि ने सम्बोधित किया ।
0         झलकिया

1मूंदी के कीर्ति सेन ने सिंधिया की सभा मे भाजपा ज्वाईन कर ली थी वे आज कांग्रेस मे लौट आये वही गोण्डवाना पार्टी के भैयालाल  उइके,  पूनमचन्द परधान ,बीड के राहुल केशोरे कैलाश कापडे  कांग्रेस  मे शामिल हो गये ।
0 सभा मे जेबकट और बदमाश भी सक्रिय थे मूंदी के पत्रकार नन्दू राठौर के जेब मे रखे बदमाश व्यक्ति ने  6000रू निकाल लिये तथा  लखन पिता सवाईसिह निवासी बोरखेडाकला के जेब मे रखा पर्स किसी बदमाश ने निकाल लिया जिसमे 5500रू.एटीएम कार्ड  रखा थे  ।

Related Articles

Post your comments

Your email address will not be published. Required fields are marked *