पन्ना टाइगर रिजर्व में फिर हुई बाघ की मौत मचा हड़कंप

11:00 am or June 10, 2022
(दीपक शर्मा पन्ना)
पन्ना: १० जून ;अभी तक; पन्ना टाइगर रिजर्व में लगातार बाघों की संख्या बढ़ती जा रही है यही कारण है कि अब सड़कों पर बाघ लोगों को नजर आ रहे हैं लेकिन बाघ की मौतों में भी इजाफा देखा जा रहा है हम आपको बतादें कि गुरुवार को पन्ना कटनी मार्ग के अकोला गेट के पास सड़क किनारे एक बाघ का शव संदिग्ध अवस्था में मृत पड़ा पाया गया जिसे राहगीरों ने देखा तो वह दहशत में आ गए तत्काल ही इसकी जानकारी पन्ना टाइगर रिजर्व के अधिकारियों को दी गई जानकारी लगने के बाद तत्काल ही पन्ना टाइगर रिजर्व के आला अधिकारी मौके पर पहुंचे हैं और मामले की जांच में जुट गए ।
 हाला की  इस संबंध में पन्ना टाइगर रिज़र्व के फील्ड डायरेक्टर उत्तम कुमार शर्मा ने जानकारी देते हुए बताया कि यह मृत बाघ  पी-111 है जिसकी उम्र करीब 13 वर्ष थी। इसका शव पन्ना टाइगर रिजर्व के बफर जोन में अकोला गेट के पास सड़क किनारे पड़ा पाया गया है।उन्होंने बताया कि ये बाघ पिछले दो दिन पूर्व  राहगीरों को सड़क क्रॉस करते भी दिखा था प्रथम दृष्ट्या बाघ की मौत स्वाभाविक तौर पर होना प्रतीत हो रहा है क्योंकि पीएम के बाद बाघ के शरीर मे कोई भी चोट के निशान नही मिले है।हम आपको बतादें कि पूर्व में भी इसी मार्ग पर एक बाघ की सड़क दुर्घटना में करीब दो साल पूर्व मौत हो गई थी जिसका खुलासा अभी तक नहीं हो पाया है।
इनका है कहना-
——————–
 यह मृत बाघ  पी-111 है जिसकी उम्र करीब 13 वर्ष थी। इसका शव पन्ना टाइगर रिजर्व के बफर जोन में अकोला गेट के पास सड़क किनारे पड़ा पाया गया है। ये बाघ पिछले दो दिन पूर्व राहगीरों को सड़क क्रॉस करते भी दिखा था प्रथम दृष्ट्या बाघ की मौत स्वाभाविक तौर पर होना प्रतीत हो रहा है क्योंकि बाघ के शरीर मे कोई भी चोट के निशान नही मिले है।
उत्तम कुमार शर्मा
फील्ड डायरेक्टर,पन्ना टाइगर रिज़र्व