पन्ना में अब जे.के. सीमेंट फैक्टरी के समर्थन में भी आये किसान।

10:31 pm or December 27, 2021
पन्ना संवाददाता
पन्ना  २७ दिसंबर ;अभी तक;  मध्यप्रदेश के पन्ना में इन दिनों जे.के. सीमेंट कंपनी का विवाद तूल पकड़ता जा रहा है। बता दें की अभी कुछ दिन पूर्व ही गुस्साये किसानों के द्वारा हंगामा किया गया था इसके साथ ही किसान और नेता धरने पर भी बैठे हुए है। वही अब आस-पास के क्षेत्र के कुछ किसान सीमेंट फैक्टरी के समर्थन में भी सामने आये है और सैकड़ो किसानों ने आज पन्ना कलेक्टर को आवेदन सौंप कर किसानों को भड़काने वाले असामाजिक तत्वो पर कार्यवही करने की मांग की है।
                            कलेक्टर को आवेदन देने आये किसानों की माने तो ग्राम हरदुआ में निर्माणाधीन जेके सीमेंट प्लांट की स्थापना का किसान खुले मन से समर्थन करते हैं कंपनी के आने के बाद न सिर्फ क्षेत्र का सर्वांगीण विकास हो रहा है बल्कि कंपनी के माध्यम से संपूर्ण क्षेत्र में प्रत्यक्ष व अप्रत्यक्ष रूप से विभिन्न प्रकार के रोजगार व व्यापार के अवसर लगातार बढ़ रहे ही जा रहे हैं जिससे लोगों के आय में वृद्धि के साथ उनके जीवन स्तर में भी सुधार हो रहा है कंपनी की स्थापना अभी पूरी भी नहीं हुई है और क्षेत्र के लोगों की आय में कई गुना वृद्धि हो गई है। अमानगंज से लेकर पूरे  क्षेत्र के व्यपारियो ओर आम लोगो की आय में अमूल आश्चर्यजनक वृद्धि हुई है मकान का किराया, होटल, रेस्टुरेंट, पेट्रोल पंप आदि व्यपारी, किराना कपड़ा इत्यादि जैसे व्यापारियो की आय  में भी अप्रत्याशित वृद्धि हुई है ।
                               इसके साथ ही क्षेत्र के गरीब किसानों के बच्चे को भी तकनीकी शिक्षा के विकास के लिए आईटीआई कंपनी के द्वारा करवा रही है लेकिन कुछ किसानों का आरोप है कि असामाजिक तत्व अपनी रोटी सेकने के लिए किसानों व ग्राम वासियों को बरगलाने का काम कर रहे हैं जबकि यह लोग ना ही क्षेत्र के किसान हैं और उनका यहां कोई लेना-देना है कुछ राजनेता और असामाजिक तत्वों ने अपने निजी स्वार्थ के लिए कंपनी के ऊपर अपना दवाब डालने के उद्देश्य गरीब किसानों व आमजन को भड़का रहे हैं जिसकी वजह से संपूर्ण क्षेत्र का नुकसान हो रहा है किसानों की मांग है कि अगर इन असामाजिक तत्वों पर कड़ी कार्यवाही नहीं की जाती है तो क्षेत्र के किसान उग्र आंदोलन करेंगे।
संजय कुमार मिश्र (कलेक्टर पन्ना) का कहना है की
                           जेके सेम सीमेंट फैक्ट्री हजार हेक्टेयर में निर्मित होने जा रही है इसके बनने से क्षेत्र में विकास होगा साथ ही लोगों के आय में भी बढ़ोतरी होगी इसके बनने से लोगों को काम करने के लिए बाहर नहीं जाना पड़ेगा स्थानीय लोगों को रोजगार मिलेगा और किसानों की जमीन निर्धारित दर पर ली जाएगी लेकिन किसी बिचौलियों को नहीं घुसने दिया जाएगा इसमें किसानों को जो निर्धारित दर है उस पर पैसा दिया जाएगा।