पश्चिम रेलवे रतलाम मंडल के इंदौर के पास टीही स्‍टेशन पर आइसोलेशन कोच लगाया गया

महावीर अग्रवाल
मंदसौर ३० अप्रैल ;अभी तक;  पश्चिम रेलवे रतलाम मंडल द्वारा इंदौर स्‍थानीय प्रशासन की मांग के अनुसार  मंडल पर निर्मित सर्वसुविधा आइसोलेशन कोच टीही स्‍टेशन पर  कोविड-19 मरीजों के ईलाज के लिए उपलब्‍ध कराया गया है जिसे 30 अप्रैल, 2021 को राज्‍य प्रशासन को हैंडओवर कर दिया गया है।
इसकी जानकारी देते हुए मंडल रेल प्रवक्‍ता ने बताया कि वर्ष 2020 में  रेलवे बोर्ड के निर्देशानुसार रतलाम मंडल पर लगभग 70 स्‍लीपर कोचों को ओइसोलेशन कोच में परिवर्तित किया गया था।  वर्तमान कोरोना संक्रमण काल में इंदौर में कोरोना मरीजों की बढ़ती संख्‍या को देखते हुए स्‍थानीय प्रशासन द्वारा रेलवे से आइसोलेशन कोच की मांग की गई थी । रतलाम मंडल द्वारा यथाशीघ्र मरीजों एवं डॉक्‍टर के लिए आवश्‍यक सुविधाओं की आपूर्ति कर स्‍थानीय प्रशासन को 30 अप्रैल, 2021 को हैंडओवर कर दिया गया है तथा 30 अप्रैल को शाम तक आइसोलेशन कोच में 06 कोरोना मरीज को भर्ती किया जा चुका है।
माननीय सांसद इंदौर श्री शंकर लालवानी द्वारा  आइसोलेशन कोच में मरीजों के लिए‍ रेलवे द्वारा उपलब्‍ध कराए गए सुविधाओं एवं राज्‍य सरकार द्वारा उपलब्‍ध करवाए गए सुविधाओं का निरीक्षण किया गया तथा रेलवे के अधिकारियों से चर्चा भी की। श्री लालवानी ने रेलवे एवं राज्‍य प्रशासन द्वारा कोरोना मरीजों के लिए उपलब्‍ध कराए गए सुविधाओं की सराहना की तथा कहा कि किसी भी प्रकार की सहायता के लिए हम तैयार हैं।