पांच पटवारी एवं रीडर को कारण बताओ नोटिस जारी करने के निर्देश

7:50 pm or October 22, 2022

आनंद ताम्रकार

बालाघाट २२ अक्टूबर ;अभी तक;        कलेक्टर डॉ गिरीश कुमार मिश्रा ने तिरोड़ी तहसील के पांच पटवारी एवं रीडर को कारण बताओ नोटिस जारी करने के निर्देश दिये है कि क्यों न अपने कार्यों में लापरवाही बरते जाने के कारण उनके विरूद्ध अनुशासनात्मक कार्यवाही की जाये।

       कलेक्टर डॉ मिश्रा द्वारा 21 अक्टूबर को तिरोड़ी तहसील के ग्रामों का भ्रमण कर मुख्यमंत्री जन सेवा अभियान के शिविरों का जायजा लिया गया था और तिरोड़ी के तहसील कार्यालय का निरीक्षण किया गया था। मुख्यमंत्री जन सेवा अभियान के शिविर में ग्रामीणों से चर्चा करने पर पता चला की संबंधित ग्राम के पटवारी द्वारा गांव में बी-1 का ठीक से वाचन नहीं किया गया। जिसके कारण मृत हो चुके व्यक्तियों के भू-अभिलेखों में फौती(वारिसों के नाम) दर्ज नहीं हो पाये है। कुछ स्थानों पर पटवारी की लापरवाही के कारण फौती के प्रकरण तहसीलदार के न्यायालय में प्रस्तुत नहीं हो पाये है या रीडर द्वारा प्रकरण को दबाकर रखा गया है।

       कलेक्टर डॉ मिश्रा ने फौती दर्ज के प्रकरणों में पायी गई इस लापरवाही के कारण खरपड़िया के पटवारी प्रशांत राणा, चाकाहेटी के पटवारी प्रवीण शरणागत, गोरेघाट के पटवारी संदीप पटले, बोनकट्टा के पटवारी पुनीत रहांगडाले, लिंगापौनार के पटवारी इमलेश रहांगडाले एवं तिरोड़ी तहसीलदार के रीडर राजकुमार रामटेके को कारण बताओ नोटिस जारी करने के निर्देश दिये है कि क्यों न उनके विरूद्ध निलंबन की कार्यवाही की जाये।