पानी के लिए नारी शक्ति ने रोका सांसद का वाहन, तीन दिनों में बोर स्वीकृति का दिया आश्वासन

9:55 pm or May 1, 2022

मयंक भार्गव

बैतूल एक मई ;अभी तक;  नारी शक्ति जब हो चाहे वह कर सकती है। नारी शक्ति के आगे देवता तक नतमष्तक हो जाते हैं फिर और लोगों की बात कही क्या है? जी-हां एक ऐसा ही नजारा भीमपुर ब्लाक के अंतर्गत आने वाले ग्राम कुनखेड़ी में उस समय देखने को मिला जब पानी की समस्या से त्रस्त नारी शक्तियों ने सड़क पर खाली बर्तन रखकर सांसद का वाहन रोक दिया।

दरअसल आदिवासी बाहुल्य भीमपुर विकासखंड सहित अन्य ब्लाकों में जलसंकट जबरदस्त गहराया हुआ है। स्थिति यहां तक पहुंच गई है कि महिलाओं को भी विरोध प्रदर्शन करने के लिए आगे आना पड़ रहा है। इसी की एक बानगी रविवार को दिखाई उस समय दिखाई दी जब महिलाओं ने सांसद का वाहन रोक लिया और पानी दो-पानी दो के नारे लगाए। महिलाओं को देखकर सांसद डीडी उइके जीप से उतरे और महिलाओं से उनकी समस्या का निराकरण करने की बात कहते हुए तत्काल पीएचई एसडीओ को फोन करके तीन दिनों के भीतर ग्राम में बोर खनन करने के निर्देश दिए।

सांसद श्री उइके ने कहा कि आपकी समस्या की समस्या का तीन दिनों के भीतर निराकरण हो जाएगा। इसके बाद इन्हीं महिलाओं ने सांसद जिंदाबाद के नारे लगाए। दरअसल सांसद चोहटा पोपटी से बैतूल आ रहे थे इसी दौरान ग्राम कुनखेड़ी में सांसद के वाहन को महिलाओं ने रोक लिया था।