पाप से घृणा करो पापी से नहीं- राष्ट्रसंत श्री कमलमुनि जी

9:55 pm or November 12, 2022

महावीर अग्रवाल

मंदसौर १२ नवंबर ;अभी तक;  पापी से नफरत करने वाला साक्षात परमात्मा का अपमान करने का पाप कमा रहा है। उक्त विचार राष्ट्र संत श्री कमलमुनि कमलेश ने धर्म सभा में व्यक्त किए।  संतश्री ने कहा कि पापी के भीतर बैठे परमात्मा को प्यार करने वाले परमात्मा के रूप में परिवर्तित कर देता है।
संतश्री ने  कहा कि पापी से भी वह महान पापी है जो उनको सुधारने का अवसर न देकर व्यवधान पैदा करता है।
मुनि श्री ने बताया कि यदि वाल्मिक डाकू से दूरी बनातेतो क्या वह महान पुरुष बनते।
पाप से घृणा करो पापी से नहीं। इस सिद्धांत को अपनाने वाला ही सच्चा धार्मिक है।
धर्मसभा में सांसद सुधीर गुप्ता ने कहा कि ब्रेनवाश हृदय परिवर्तन का कार्य राष्ट्रसंत जैसे क्रांतिकारी संतो से ही संभव है। इस मौक़े पर सांसद गुप्ता ने जैन दिवाकर कमलगौशाला सिंदपन के लिए घास घर बनाने की घोषणा की।
विधायक यशपाल सिसोदिया ने कहा कि हमारे में जो भी आंतरिक गुणों का विकास हो रहा है गुरु कृपा का ही प्रसाद है। गुरुदेव के सानिध्य में 22 नवंबर को रेवास देवड़ा और 1 दिसंबर को आकोदड़ा में नई गौशाला का उद्घाटन होने जा रहा है।
जिला कलेक्टर गौतम सिंह  ने कहा कि संतों के सानिध्य में नई दिशा और हमारे अंदर सकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है।
जिला पुलिस अधीक्षक अनुराग सुजानिया ने बताया कि संतो के एक पल का सानिध्य हमारा कायाकल्प कर देता है।
अक्षत मुनि, कौशल मुनि, घनश्याम मुनि, गौतम मुनि ने भी अपने विचार व्यक्त किए। भाजपा जिला अध्यक्ष नाना लाल अटोलिया, समाजसेवी प्रदीप कीमती, सुशील कच्छारा, आशीष चोर्डिया, नीलम वीरवाल, हसीना बुआ, घनश्याम बटवाल सहित शहर के अन्य सामाजिक धार्मिक, राजनीतिक संगठनों के प्रमुखों ने भाग लेकर गो सेवा का संकल्प लिया।
13 नवंबर प्रातः 9:00 बजे प्रदीप कीमती मेघदूत नगर पुराने आरटीओ ऑफिस के सामनेके निवास पर मुनि कमलेश के प्रवचन होंगे। रात्रि 8:00 बजे प्रमुख बिहार में होंगे। सभा का संचालन अखिल भारतीय जैन दिवाकर विचार मंच नई दिल्ली शाखा मध्य प्रदेश के अध्यक्ष विजय खटोड़ने किया। प्रवचन के पश्चात विधायक यशपाल जी सिसोदिया की ओर से अल्पाहार की।