पार्षदों के सहयोग से करेंगे नगर विकास के कार्य-घनश्याम जायसवाल 

8:17 pm or October 27, 2022
मोहम्मद सईद
शहडोल, 27 अक्टूबर अभीतक। नवनिर्वाचित नगर पालिका अध्यक्ष घनश्याम जायसवाल ने गुरुवार को विधिवत पूजा अर्चना करने के पश्चात नगर पालिका कार्यालय पहुंचकर अध्यक्ष का पदभार ग्रहण कर लिया। पदभार ग्रहण करने के दौरान पार्षदों के साथ ही जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष सुभाष गुप्ता, कांग्रेस नेता रविंद्र तिवारी और बड़ी संख्या में कांग्रेस के नेता भी मौजूद रहे।
                                    नगर पालिका अध्यक्ष घनश्याम जायसवाल ने पदभार संभालने के पश्चात इस प्रतिनिधि के साथ विशेष चर्चा के दौरान कहा कि हमारा मानना है, कि नगर पालिका परिषद के अंदर कोई राजनीतिक दल नहीं, बल्कि सभी 39 पार्षद परिवार हैं। श्री जायसवाल ने कहा कि इस परिवार के सहयोग से नगर का चहुमुखी विकास किया जाएगा। उन्होंने यह भी कहा कि नगर विकास के मुद्दों पर सभी पार्षदों के सुझाव को सर्वोच्च प्राथमिकता दी जाएगी।
                                         नगर के प्रथम नागरिक श्री जायसवाल ने अपनी प्राथमिकता गिनाते हुए बताया कि सीवर लाइन का कार्य करने वाले ठेकेदार को स्पष्ट निर्देश दिया जाएगा कि सीवर लाइन का जो भी गड्ढा खोदा जाए, पहले उतना कार्य कंप्लीट करके उसे सीमेंट किया जाए। तब आगे का काम बढ़ाया जाए, ताकि लोगों को किसी तरह की कोई परेशानी का सामना ना करना पड़े।
ताकि दिक्कतों से मिले निजात
                                     अध्यक्ष श्री जायसवाल ने यह भी कहा कि नगर के प्रमुख न्यू गांधी चौक, इंदिरा चौक, पुराना गांधी चौक और बलपुरवा बस स्टैंड जैसे सार्वजनिक स्थान पर लोगों के लिए टॉयलेट या मूत्रालय की सुविधा नहीं है। इसलिए इन सभी सार्वजनिक स्थानों पर शौचालय का निर्माण कराया जाएगा।
कांजी हाउस बनाया जाएगा
                                       अध्यक्ष श्री जायसवाल का कहना है कि सड़कों पर घूमने वाले आवारा पशुओं के कारण राहगीरों को परेशानी होती है, इसलिए इन आवारा पशुओं पर लगाम लगाने के लिए कांजी हाउस बनाया जाएगा। एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि नगर के सभी वार्डों में जाकर लोगों से मिला जाएगा और पार्षदों से रायशुमारी कर वार्ड के लोगों की समस्याओं का समाधान किया जाएगा।
शहडोल को सुंदर शहर बनाएंगे
                                   सड़क, बिजली और पानी की समस्या के संबंध में पूछे जाने पर अध्यक्ष श्री जायसवाल का कहना था कि नगर को स्वच्छ और सुंदर कैसे बनाया जाए, इस पर गंभीरता से काम किया जाएगा। उन्होंने कहा कि खराब सड़कों की मरम्मत और सड़कों का नवीनीकरण कराया जाएगा। लोगों को शुद्ध पेयजल उपलब्ध कराने के लिए पाइप लाइन का विस्तार किया जाएगा और वार्ड के अंदरूनी हिस्सों में नालियों का भी निर्माण कार्य कराया जाएगा।