पीएम आवास योजना ग्रामीण के तहत पूर्ण आवासों का डिजिटल गृह प्रवेश कार्यक्रम आज

6:22 pm or September 11, 2020
पीएम आवास योजना ग्रामीण के तहत पूर्ण आवासों का डिजिटल गृह प्रवेश कार्यक्रम आज

दीपक कांकर

रायसेन, 11 सितम्बर ;अभी तक;  प्रधानमंत्री आवास योजना ग्रामीण के अंतर्गत कोविड-19 की अवधि में प्रदेश के 1.56 लाख से अधिक हितग्राहियों के पूर्ण हुये आवासों का डिजिटल गृह प्रवेश कार्यक्रम 12 सितम्बर को प्रातः 10ः30 बजे आयोजित किया गया है। कोविड-19 अवधि में जिले की सभी जनपद पंचायतों में प्रधानमंत्री आवास योजना ग्रामीण के तहत कुल 3500 आवास पूर्ण किए गए हैं। इस डिजिटल गृह प्रवेश कार्यक्रम में जनप्रतिनिधि भी शामिल होंगे।

कलेक्टर श्री उमाशंकर भार्गव तथा जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री पीसी शर्मा ने सभी जनपद पंचायत सीईओ तथा समृद्ध पर्यावास से जुड़े विभागों के अधिकारियों को इस कार्यक्रम के सुचारू और सफल आयोजन के लिए समन्वित रूप से कार्य करने के निर्देश दिए। जिले के त्रि-स्तरीय पंचायतों के सभी अधिकारियों, कर्मचारियों, ऑगनबाड़ी कार्यकर्ता, आशा कार्यकर्ता एवं पटवारी आदि को इस कार्यक्रम से जोड़े जाने के भी निर्देश दिए। उन्होंने डिजिटल गृह प्रवेश कार्यक्रम के दौरान कोविड-19 के प्रोटोकाल का पालन करते हुये मॉस्क लगाने, आवश्यकतानुसार सेनेटाइजर का उपयोग व सोशल डिस्टेंसिंग का पालन सुनिश्चित करने के निर्देश दिए हैं।

पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग द्वारा निर्देश दिए गए हैं कि जिले से कोविड-19 की अवधि में पूर्ण हुए आवास के 05 हितग्राहियों को 12 सितम्बर को जिला सूचना केन्द्र एनआईसी में आमंत्रित किया जाए, जिनमें दो महिलाएं कम से कम एक हितग्राही अनुसूचित जाति एवं अनुसूचित जनजाति वर्ग की हों। इनमें यथा संभव 05 हितग्राहियों में कम से कम एक प्रवासी श्रमिक हो। साथ ही जिले की समस्त पंचायतों को लाईव कनेक्ट किए जाने तथा प्रत्येक पंचायत से 100 हितग्राहियों का प्री-रजिस्ट्रेशन कराया जाना सुनिश्चित करने के भी निर्देश दिए गए हैं।

कोविड-19 अवधि में पूर्ण किए गए 3500 पीएम आवास में होगा गृह प्रवेश

कोविड-19 अवधि में जिले की सभी जनपद पंचायतों में प्रधानमंत्री आवास योजना ग्रामीण के तहत कुल 3500 आवास पूर्ण किए गए हैं। इनमें बाड़ी जनपद में 610 आवास, बेगमगंज जनपद में 404 आवास, गैरतगंज जनपद में 810 आवास, औबेदुल्लागंज जनपद में 165 आवास, सांची जनपद में 351 आवास, सिलवानी जनपद में 435 आवास तथा उदयपुरा जनपद में 725 आवास पूर्ण किए गए हैं।

Related Articles

Post your comments

Your email address will not be published. Required fields are marked *