पीसी शर्मा लोक लेखा समिति के सभापति बनने के बाद पहुँचे विधानसभा

5:43 pm or May 28, 2021
पीसी शर्मा बने लोक लेखा समिति के सभापति, पहुँचे विधानसभा

महावीर अग्रवाल

मंदसौर २८ मई ;अभी तक;  भोपाल के विधायक और पूर्व मंत्री जनसंपर्क विधि विधाई एव धर्मस्व पीसी शर्मा को विधानसभा के सबसे महत्वपूर्ण समिति लोक लेखा समिति (पब्लिक अकाउंट्स कमिटी पीएसी) का सभापति नियुक्त किया गया है।

लोक लेखा समिति विधानसभा के सबसे महत्वपूर्ण समिति है और इस समिति सभापति विपक्ष का वरिष्ठ विधायक होता है, इसलिये पीसी शर्मा को यह महत्वपूर्ण जबाबदारी सौपी गई हैं। इसके पूर्व स्व. बृजेंद्र सिंह राठौर इस समिति के अध्यक्ष थे और उनके देहावसान के बाद यह पद भोपाल के वरिष्ठ विधायक एवं जमीनी कार्यकर्ता कर्मचारियों के हित के रक्षक पीसी शर्मा को इस पद पर नियुक्त किया है उनकी नियुक्ति के पश्चात पीएसी के सभापति पीसी शर्मा उनके ओएसडी सतीश शर्मा ने विधानसभा अध्यक्ष गिरीश गौतम से विधानसभा भवन जाकर उनसे मुलाकात की।

पीसी शर्मा ने विधानसभा में मध्य प्रदेश शिक्षक कांग्रेस द्वारा बताई गई समस्याओं को पुरजोर तरीके से विधानसभा में उठाकर सरकार को कटघरे में खड़ा किया था और अब उनके पीएसी के सभापति हो जाने से शिक्षकों और कर्मचारियों में विशेषकर कांग्रेस में हर्ष की लहर है। क्योंकि पीसी शर्मा शिक्षक कांग्रेस के साथ कंधे से कंधा मिलाकर शिक्षकों की समस्याओं के लिए आगे आते रहे हैं।

शिक्षक कांग्रेस के जिला अध्यक्ष सुरेश शर्मा , जिला प्रवक्ता कमल राठौर,उपाध्यक्ष हरीश नामदेव, ओमप्रकाश गुड्डू कोयल, श्याम कुमार मालवीय, बाबूलाल भीरमा, प्रांतीय कार्यकारी अध्यक्ष एनडी वैष्णव, प्रांतीय संगठन सचिव भगवान सिंह आंजना, अशासकीय प्रकोष्ठ अध्यक्ष आल्विन सी अब्रहाम, महिला प्रकोष्ठ अध्यक्ष सलमा शाह, रश्मि पाटीदार , मनीष पाटीदार, शिक्षक गरिमा के प्रबंध संपादक राजेश पंड्या, मोहम्मद उमर शेख, सुखदेव बोरीवाल आदि ने भी पीसी शर्मा की बधाई और शुभकामनाएं प्रेषित की हैं।