पुलिस ने एक क्विंटल से अधिक गांजा सहित तस्कर दबोचे

3:10 pm or July 26, 2022

देवेश शर्मा 

मुरैना 26 जुलाई ;अभी तक;  वाहन चेकिंग के दौरान यातायात पुलिस ने गांजे से भरी कार पकड़ी। यातायात पुलिस ने एक क्विंटल से ज्यादा गांजे के साथ दो तस्करों को पकड़कर सिविल लाइन थाने के सुपुर्द कर दिया। इसके कुछ देर बाद राजस्थान पुलिस भी गांजे के तीन तस्करों को लेकर मुरैना आई। यह पांचों तस्कर लाखों रुपये के गांजे को हरियाणा लेकर जा रहे थे।

ट्रैफिक सूबेदार अखिल नागर के अनुसार वे  सोमवार की सुबह 11 बजे के करीब यातायात  हाईवे पर, वनचौकी के पास वाहनों की चेकिंग कर रहे थे। इसी दौरान ईकोस्पोट कार क्रमांक डीएल 12सीबी 3345 को चेकिंग के लिए रुकवाया गया ।उन्होंने बताया कि चेकिंग  के दौरान कार में सवार दो युवकों ने गाड़ी को छोड़कर भागने की कोशिश की, जिन्हें यातायातकर्मियों ने दबोच लिया। गाड़ी की तलाशी ली तो पीछे की सीट और पीछे डिग्गी ें में दर्जनों काटन रखे हुए थे। इन कार्टनों को खुलवाया तो उसमें गांजा निकला।उन्होंने बताया कि  गाड़ी में एक से सवा क्विंटल गांजा है।कल देर रात  सिविल लाइन पुलिस ने मामले की लिखा-पढ़ी कर एफआई आर दर्ज की है। इस गांजे के साथ पकड़े गए दोनों आरोपी  तस्करों के नाम पलवल हरियाणा निवासी देवसिंह चौहान पुत्र अजय सिंह चौहान और कृष्णा पुत्र ओमप्रकाश पांचाल बताए गए हैं। इन पर एनडीपीएस एक्ट के तहत एफआइआर दर्ज की है।

तीन तस्करों को धौलपुर पुलिस ने पकड़ाः

थाना प्रभारी सिविल लाइंस प्रवीण चौहान ने बताया कि गांजे से भरी कार के साथ पकड़े गए तस्कर देवसिंह और कृष्णा ने पूछताछ में बताया कि वह महाराष्ट्र के नागपुर से इस गांजे की खेप को लेकर पलवल के लिए ले जा रहे थे। आरोपितों ने पुलिस को बताया कि वे 24 जुलाई की रात 12 बजे  नागपुर से चले थे। उनके आगे-आगे दूसरी कार आर्टिगा चल रही थी, जिसमें तीन साथी थे जो हाइवे पर तैनात पुलिस पर नजर रखती और उनका सिग्नल मिलने के बाद ही वेआगे बढ़ते थे। इन तीनों तस्करों की  जानकारी लगते ही मुरैना पुलिस ने धौलपुर, राजस्थान पुलिस को सूचना दी।सूचना मिलते ही धौलपुर पुलिस ने चंबल नदी पार करते ही इस आर्टिका गाड़ी को पकड़ लिया, जिसमें उत्तराखण्ड के रुद्रपुर निवासी रमेश, मुकेश और घनश्याम डागर को पकड़ा गया है।हाथ आए पांचों आरोपितों ने बताया कि गांजे की खेप को ले जाने के बाद बदले उन्हें लाखों रुपये मिलते थे। इससे पहले भी वह एक बार डेढ़ क्विंटल से ज्यादा गांजा लेकर जा चुके हैं।उन्होंने बताया कि धौलपुर पुलिस पकड़े गये अन्य आरोपीयों को मुरैना ला रही है।