पुलिस ने क्रिकेट सट्‌टे पर कार्रवाई करते हुए सट्‌टा किंग राजू दत्ता समेत उसके दो सहयोगियों को गिरफ्तार किया

8:54 pm or January 14, 2023

मयंक शर्मा

खंडवा १४ जनवरी ;अभी तक;   नगर पुलिस ने क्रिकेट सट्‌टे पर कार्रवाई करते हुए सट्‌टा किंग राजू दत्ता समेत उसके दो सहयोगियों को गिरफ्तार कर लिया है। सीएसपी पूनमचंद्र यादव ने बताया कि  सट्टा गिरोह का नेटवर्क अंतरार्राष्ट्रीय स्तर का है।  पुलिस ने मौके से टीवी के साथ 6 मोबाइल, डीवीआर और रजिस्टर जब्त कर लिया है।मोबाइल और डीवीआर के आधार पर पुलिस कारोबार की सर्चिंग कर रही हे। राजू सटोरिए के पास से जब्त रजिस्टर में लाखों रुपए के लेनदेन का आंकड़ा है।  पुलिस आरोपियों के  पूर्व के आपराधिक रिकार्ड भी खंगाल रही े है।

नगर पुलिस अधीक्षक  पूनमचंद्र यादव ने कहा कि  पुलिस को मुखबिर की सूचना मिली थी कि कई बरस से आनंद नगर स्थित दत्ता टॉवर पर सट्‌टे का खेल चल रहा है। इसके बाद एसपी विवेकसिंह के निर्देशन में दल गठित करके मौके पर दबिश दी। टॉवर के एक कमरे में तीन लोग ऑनलाइन सट्टा चला रहे थे। आरोपी सटोरिए राजू दत्ता के साथ उसके सहयोगी संतोष व नरेश को वही दबोच लिया।

सीएसपी ने बताया कि शनिवार को पुलिस ने सटोरिये के आनंदनगर स्थित  टॉवर पर दबिश देकर कार्रवाई की। जहां एलईडी टीवी पर आस्ट्रेलियाई बिग बैश टूर्नामेंट का लाइव प्रसारण चल रहा था, वही एक रजिस्टर में लेनदेन की एंट्री की जा रही थी। आरोपी राजू दत्ता के आनंदनगर स्थित जिस दत्ता टॉवर पर दबिश देकर पुलिस ने क्रिकेट सट्‌टे का पर्दाफाश किया है। उसी टॉवर के कमरे में बाहर, मेन रोड, सीढ़ियों पर 6 सीसीटीवी कैमरे लगे हुए थे। पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज खंगालने के लिए डीवीआर जब्त कर लिया है। ताकि, सट्‌टा गिरोह से जुड़े अन्य सदस्यों के बारे में पता लगाया जा सकें।