पूर्व उपमुख्यमंत्री स्व. सुभाष यादव की आठवीं पुण्यतिथी पर उनके गृहगॉव बोरावां में किया गया उनका पुण्य स्मरण 

9:41 pm or June 26, 2021
पूर्व उपमुख्यमंत्री स्व. सुभाष यादव की आठवीं पुण्यतिथी पर उनके गृहगॉव बोरावां में किया गया उनका पुण्य स्मरण 
आशुतोष पुरोहित
खरगोन 26 जून ;अभी तक; , देश प्रदेश के वरिष्ठ किसान, सहकारी नेता और मप्र के पूर्व उपमुख्यमंत्री स्व. सुभाष यादव की आठवीं पुण्यतिथी पर उनके गृहगॉव बोरावां में निमाड़ मालवावासियों ने आज शनिवार को भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की । कोविड 19 के प्रोटोकॉल का पालन करते हुए श्रीमती दमयंती यादव , उनके ज्येष्ठ सुपुत्र पूर्व केन्द्रीय राज्यमंत्री अरूण यादव , छोटे सुपुत्र और प्रदेश के पूर्व कृषि मंत्री सचिन यादव उनके भाई राजेन्द्र यादव और परिवारजनों ने अपने पितृपुरूष स्व. सुभाष यादव के चित्र पर माल्यार्पण कर अपनी भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की ।
स्व. सुभाष यादव की कर्म और सेवा भूमि तीर्थ क्षेत्र से कम नहीं
इस अवसर पर पूर्व सांसद ताराचंद पटेल ने स्व. सुभाष यादव का पुण्य स्मरण करते हुए कहा कि उन्होनें जीवन भर गरीबों और किसानों की सेवा की । उन्हीं के पदचिन्हों पर चलकर उनके दोनों सुपुत्र अरूण यादव और सचिन यादव भी गरीबों और किसानों की सेवा में जुटे होकर प्रदेश के विकास में लगे हैं ।  बड़वाह के विधायक सचिन बिरला ने कहा कि स्व. सुभाष यादव की कर्म और सेवा भूमि किसी तीर्थ क्षेत्र से कम नहीं है । उन्हीं के प्रयासों से निमाड़ अंचल में तरक्की हुई और हरित क्रांति आई है ।
गरीबों और किसानों की सेवा से बड़ा कोई सुख नहीं
भीगी पलकों से अपने पूज्य पिताश्री स्व. सुभाष यादव को याद करते हुए उनके ज्येष्ठ सुपुत्र पूर्व केन्द्रीय कृषि राज्यमंत्री अरूण यादव ने कहा कि ‘‘पिताजी हमेशा कहते और सीख देते थे कि गरीबों और किसानों की सेवा से बड़ा कोई सुख नहीं है । ’’ श्री यादव ने समूचे निमाड़ और प्रदेशवासियों से अपील की कि वे पर्यावरण और जल का संरक्षण करें । सभी कोविड 19 की रोकथाम के लिए टीकाकरण करवाएॅ ।
निमाड़ अंचल के चहुॅमुखी विकास का सपना करेंगें पूरा
 प्रदेश के पूर्व कृषिमंत्री और कसरावद के विधायक सचिन यादव ने अपने पिताश्री स्व. सुभाष यादव को अश्रुपूरित श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए कहा कि अपने बड़े भाई अरूण यादव और परिजनों के सहयोग से मैं अपने पिताश्री के अधूरे सपने को पूरा करने में लगा हुआ हॅॅ । मेरी कोशिश है कि विधानसभा क्षेत्र कसरावद के साथ ही समूचे निमाड़ अंचल का चहुॅमुखी विकास हो ।
कांग्रेस नेताओं ने भी दी श्रद्धांजलि
मप्र कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ , कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव और राज्यसभा सदस्य दिग्विजय सिंह , राज्यसभा सदस्य विवेक तन्खा, राजमणि पटेल , सांसद नकुल नाथ , प्रदेश के पूर्व मंत्री अजय सिंह (राहुल भैया), जयवर्धन सिंह, कमलेश्वर पटेल, सुरेन्द्र सिंह बघेल , मप्र युवा कांग्रेस के अध्यक्ष डॉ. विक्रांत भूरिया, युवा कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष केशवचन्द यादव , मप्र कांग्रेस कमेटी के महासचिव और मुख्य प्रवक्ता केके मिश्रा सहित प्रदेश के विधायकों और कांग्रेस के पदाधिकारियों ने भी अपने प्रिय नेता स्व. सुभाष यादव को भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की है ।
शिक्षण संस्थाओं में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले विद्यार्थियों को बेस्ट स्टूडेंट अवार्ड
स्व. सुभाष यादव द्वारा बोरावां में स्थापित सभी तकनीकी और व्यावसायिक शिक्षण संस्थाओं के विद्यार्थियों को अपने उत्कृष्ट प्रदर्शन और संस्थाओं में अव्वल आने पर बेस्ट स्टूडेंट अवार्ड प्रदान किया गया । संस्थान के अध्यक्ष अरूण यादव और डायरेक्टर सचिन यादव ने इंजीनियरिंग कॉलेज जेआयटी के छात्र श्रीकांत गुप्ता, पॉलीटेक्नीक कॉलेज की छात्रा शिप्रा कुमारी, एमसीए कॉलेज की छात्रा शीतल शर्मा , आईटीआई के छात्र रोहित यादव, बीएड कॉलेज की छात्रा निशा पाठक , फॉर्मेसी कॉलेज की छात्रा रूचिता रघुवंशी , डिग्री कॉलेज की छात्रा सुलोचना यादव , निमाड़ इंस्टीट्यूट की छात्रा महिमा सोहनी और प्रियदर्शिनी पब्लिक स्कूल की छात्रा आयुषी सोहनी को बेस्ट स्टूडेंट अवार्ड दिया गया । साथ ही छात्र ज्योतिरादित्य यादव को जेईई मेन्स में उत्कृष्ट प्रदर्शन पर अवार्ड प्रदान किया गया । इन छात्र छात्राओं को श्री यादव ने प्रशस्ति पत्र और मेडल प्रदान कर 2100/- रू की धनराशि का चैक भी प्रदान किया ।