पूर्व मंत्री एव कांग्रेस के दिग्गज नेता श्री सोजतिया को राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा की अहम जिम्मेदारी

11:13 am or November 5, 2022
महावीर अग्रवाल
मन्दसौर ५ नवंबर ;अभी तक;  कांग्रेस नेता एव कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा के म.प्र.में प्रवेश करने पर परिवहन व्यवस्था की एक बड़ी जिम्मेदारी कांग्रेस संगठन ने सोपते हुए उज्जैन संभाग प्रभारी बनाया है। श्री सोजतिया ने अभी हाल ही हुए नगर पालिका चुनाव में भी मन्दसौर जिले में एक मात्र भानपुरा पालिका पर कांग्रेस का कब्जा कुशल रणनीतिकार बनकर करवाने में सफल रहे और मंदसौर जिले में कांग्रेस की साख को बनाए रखने में अपनी अहम भूमिका का निर्वहन किया।
                          प्रदेश कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एव पूर्व मंत्री श्री सोजतिया को कांग्रेस के पूर्व मुख्यमंत्री एव प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष श्री कमलनाथ ने श्री राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा के लिए प्रदेश में यात्रा के लिए परिवहन समन्वयक की जिम्मेदारी सोपी है और उज्जैन संभाग का प्रभारी बनाया है। यह उनके कुशल नेतृत्व क्षमता का प्रमाण है। इस यात्रा के लिए पूर्व सांसद मीनाक्षी नटराजन को भी जिम्मेदारी दी गई है।
                           यहां यह भी उल्लेखनीय है कि 5 जून  2017 को श्री राहुल गांधी की पिपलियामंडी के यहां किसान आंदोलन के दौरान हुई एक बड़ी सभा  के समय भारी गर्मी भी थी और ऐसे समय पानी व कोल्ड्रिंक्स की भरपूर व्यवस्था श्री सोजतिया ने की थी जिसकी चर्चा आज भी सुनी जा सकती है।