पूर्व मंत्री ने सिंधिया को भू माफिया तो ओपीएस को रेत माफिया और शिवराज को एक्‍टर बताया

भिण्‍ड से डॉ. रवि शर्मा

भिंड २६ अक्टूबर ;अभी तक; मेहगावं विधानसभा में उपचुनाव अब आखिरी दौर में पहुंच गया है।  अमायन क्षेत्र की जनता को लुभाने हेमंत कटारे के लिए पूर्व मुख्‍यमंत्री कमलनाथ और पूर्व सहकारिता मंत्री डॉ गोविन्‍द सिंह ने जनसभा को संबोधित किया। पूर्व मंत्री डॉ. सिंह ने राजरू सभा सांसद ज्‍योतिरादित्‍य सिंधिया को ज्‍योतिप्रसाद कहते हुए भूमाफिया और ओपीएस भदौरिया को रेत माफिया तक बता दिया।

डॉ गोविन्‍द सिंह ने कहा उपचुनाव हुए हैं, कांग्रेस ने ही झंडा लहराया है। अटेर में हेमंत कटारे के सामने एक भदौरिया खड़ा था। उसे धूल चटा चुके हैं,  अब मेहगांव में दूसरा भदौरिया खड़ा है वह भी हारकर जाएगा। जनसभा में जिलाध्‍यक्ष जयश्रीराम बघेल,  विनोद डागा,  देवाशीष जरारिया सहित कई कांग्रेस नेता मौजूद थे। पूर्व मुख्‍यमंत्री कमलनाथ ने जनता से कहा शिवराज सिंह चौहान तो एक्‍टर हैं। इन्‍होने प्रजातंत्र का सौदा करके धनतंत्र के बलबूते पर सरकार बना ली। लेकिन 10 तारीख के बाद यह सरकार नहीं रहेगी। हम घोषणा करते हैं ऐसा नियम बनाएंगे कि नौजवानों व साधारण लोगों को रेत का फायदा होगा नेताओं को नहीं। ऐसा कानून बनाएंगे कि रेत का माफिया समाप्‍त हो जाएंगे। आजी मां को भव्‍य तीर्थ स्‍थल बनाएंगे। पूर्व मुख्‍यमंत्री ने कहा हेमंत कटारे को मैंने बुलाया था उसने कहा था कि मुझे कोई दूसरी ड्यूटी दे दो, पर मैंने कहा तुम मेहगांव से चुनाव लड़ों, यह टिक्‍ट की खोज में नहीं आए थे मैंने इन्‍हें बुलाया था।

नौजवानों से किया रोजगार का वादा

पूर्व मुख्‍यमंत्री कमलनाथ ने कहा भाजपा ने 15 साल की सरकार में प्रदेश में एक भी नया रोजगार नहीं लगाया। जो चल रहे थे वह भी बंद करा दिए। संविधान लिखने वाले अंबेडकर ने यह सपना नहीं देखा था कि ऐसा समय भी आएगा कि बोली से उपचुनाव होंगे। संविधान और प्रजातंत्र आपके लिए है। बुजुर्गों ने तो अपना जीवन काट लिया पर नौजवानों यह प्रजातंत्र आपके लिए है, इसे क्‍या हम धनतंत्र बनाना चाहते हैं। आगे सरपंच का चुनाव होगा तब बोली लगाई जाएगी। प्रजातंत्र में यह एक चनुाव नहीं है यह प्रदेश के भविष्‍य का है।

Related Articles

Post your comments

Your email address will not be published. Required fields are marked *