पूर्व मंत्री पांसे के बाद अब विधायक धरमू और ब्रम्हा भी पॉजिटिव

मयंक भार्गव

बैतूल १४ सितम्बर ;अभी तक;  प्रदेश के पूर्व पीएचई मंत्री और मुलताई विधायक सुखदेव पांसे के परिवार सहित कोरोना संक्रमित होने के बाद अब जिले के भैंसदेही विधायक धरमूसिंह सिरसाम उनकी पत्नी सहित परिवार के कुल पांच सदस्य और घोड़ाडोंगरी विधायक ब्रम्हा भलावी भी कोरोना संक्रमित हो गए है। भैंसदेही विधायक और उनकी पत्नी को चिरायु अस्पताल भोपाल भेजा गया है और उनके परिवार के तीन सदस्यों को कोविड केयर सेंंटर भैंसदेही में भर्ती किया गया है वहीं घोड़ाडोंगरी विधायक ब्रम्हा भलावी की कोरोना रिपोर्ट रविवार शाम को पॉजिटिव आने के बाद उन्हें घर में ही होम आयसोलेशन में रखा गया है।

इसके साथ ही  शाहपुर टीआई एसएन मुकाती, बैतूलबाजार टीआई आदित्य सेन भी कोरोना संक्रमित हो गए है। जिले में पिछले तीन दिनों से 50 या उससे अधिक कोरोना मरीज मिलने के बाद रविवार को राहत रही। रविवार को 4२ कोरोना संक्रमित मरीज मिले है। इसके बाद जिले में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 111३ हो गई है। रविवार को 30 कोरोना संक्रमित मरीज ठीक होकर घर पहुंचे। इसके बाद जिले में एक्टिव केस संख्या बढ़कर 32४ हो गई है। इनमें 192 मरीज हॉस्पिटल आयसोलेशन में है और 13२ मरीज होम आयसोलेशन में है।

धरमूसिंह के संक्रमित होने से हड़कंप

जिले में पिछले दिनों सुखदेव पांसे के कोरोना संक्रमित होने के बाद अब भैंसदेही विधायक धरमूसिंह सिरसाम कोरोना संक्रमित हो गए। श्री सिरसाम पिछले सप्ताह लगातार जनसंपर्क करते रहे और लोगों से मिलते रहे है। पिछले दिनों श्री पांसे के कोरोना संक्रमित होने पर धरमूसिंह सिरसाम, रामू टेकाम सहित अन्य कांग्रेसियों ने केरपानी हनुमान मंदिर पहुंचकर श्री पांसे के शीघ्र स्वास्थ्य होने के लिए पूजा की थी। इसके बाद रामू टेकाम भी कोरोना संक्रमित हो गए और अब श्री सिरसाम की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है। विधायक की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के साथ ही उनकी पत्नी, बेटे, बहू और पोते की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। विधायक की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी श्री सिरसाम के निवास पहुंच गए। अधिकारियों ने श्री पांसे की इच्छानुसार उनकी पत्नी और उन्हें चिरायु अस्पताल भोपाल भेज दिया है। वहीं परिवार के तीन सदस्यों को भैंसदेही कोविड केयर सेंटर में भर्ती किया है। विधायक निवास को सेनेटाइज्ड करने के साथ ही विधायक के संपर्क में आने वाले लोगों की जानकारी जुटाई जा रही है।

शाम को ब्रम्हा की भी आई पॉजिटिव रिपोर्ट

रविवार सुबह भैंसदेही विधायक धरमूसिंह सिरसाम की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आने के लगभग 12 घंटे बाद रविवार शाम को घोड़ाडोंगरी विधायक ब्रम्हा भलावी की कोरोना रिपोर्ट भी पॉजिटिव आ गई है। श्री भलावी ने 9 सितंबर को कोरोना टेस्ट के लिए सेम्पल दिया था। जिसकी रिपोर्ट रविवार शाम को पॉजिटिव आई। सीएमएचओ डॉ. प्रदीप धाकड़ ने इसकी पुष्टि करते हुए बताया कि रविवार शाम को श्री भलावी की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के उन्हें होम आयसोलेशन में रखा गया है। यदि उनकी तबीयत ठीक रहती है तो उन्हें घर पर ही रखा जाएगा अन्यथा बैतूल या भोपाल में एडमिट करवाया जाएगा। घोड़ाडोंगरी ब्रम्हा भलावी रविवार को भी पाढर और शाहपुर में कई लोगों के संपर्क में आए थे। जिस समय उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई वे शाहपुर में थे। श्री भलावी ने वाट्सएप पर मैसेज कर उनके संक्रमित होने की जानकारी दी साथ ही पिछले 5 दिनों में उनके संपर्क में आए सभी लोगों को अपने स्वास्थ्य परीक्षण करवाने की अपील की है।

दो टीआई भी संक्रमित

रविवार को शाहपुर थाना प्रभारी एसएन मुकाती और बैतूलबाजार थाना प्रभारी आदित्य सेन भी कोरोना संक्रमित हो गए है। दोनों पुलिस अधिकारी के कोरोना संक्रमित होने से पुलिस विभाग में भी हड़कंप है। बताया जा रहा है कि शाहपुर टीआई श्री मुकाती अपने क्षेत्र में आयोजित समस्या निवारण शिविर में लोगों की समस्या सुन रहे थे। इस शिविर में शाहपुर एसडीओपी बीजदेही थाना प्रभारी भौंरा चौकी प्रभारी भी शामिल हुए थे। श्री मुकाती की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद वे होम आयसोलेशन में चले गए है। इनकी कान्ट्रेक्ट हिस्ट्री निकालने में स्वास्थ्य विभाग को पसीना आ रहा है। वहीं बैतूलबाजार थाना में दो पुलिसकर्मियों के संक्रमित होने के बाद अब टीआई भी संक्रमित होने से दहशत व्याप्त हो गई है।

Related Articles

Post your comments

Your email address will not be published. Required fields are marked *