पेंशनरों द्वारा जून के द्वितीय सप्ताह से प्रदेश के सभी जिलों में आन्दोलन प्रारंभ होगा

8:00 pm or May 23, 2022
महावीर अग्रवाल
मन्दसौर २३ मई ;अभी तक;  पेंशनर्स एसोसिएशन म.प्र. के जिलाध्यक्ष सतीश नागर ने बताया कि जबलपुर नगर में पी.एस. एम. कॉलेज के सभागार में पेंशनर्स का प्रांतीय अधिवेशन सम्पन्न हुआ। जिसमें म.प्र. के लगभग 40 जिलों के पदाधिकारियों ने भाग लेकर जहाँ एक ओर शासन के द्वारा की जा रही उपेक्षा के लिए तीव्र आक्रोश व्यक्त किया, वहीं मांगों के लिए यह भी निर्णय लिया गया कि यदि चुनाव की घोषणा के पूर्व म.प्र. शासन के कर्मचारियों के समान राज्य के पेंशनर्स को 31 प्रतिशत डी.ए. राहत का भुगतान न हुआ तो पेंशनर्स जून के द्वितीय सप्ताह से म.प्र. के प्रत्येक जिले में एकदिवसीय धरना प्रदर्शन करके विभिन्न मांगों के लिए शासन का ध्यान आकर्षित करेंगे, साथ ही सभी उपस्थित पदाधिकारियों ने सर्वसम्मति से संगठन के कर्मठ प्रान्ताध्यक्ष श्री श्याम जोशी को पुनः दो वर्ष के लिए प्रांतीय अध्यक्ष के पद पर निर्वाचित घोषित किया ।
                     जबलपुर अधिवेशन में भाग लेकर लोटे जिलाध्यक्ष सतीश नागर ने बताया कि पेंशनर्स की प्रमुख मांगे जिनमें राज्य के कर्मचारियों के समान प्रदेश के पाँच लाख पेंशनर्स को यथाशीघ्र 14 प्रतिशत डी. ए. के भुगतान आदेश जारी किये जायें। वर्तमान में अभी मात्र 17 प्रतिशत डी.ए. का भुगतान पेंशनर्स को प्राप्त हो रहा है। माननीय उच्च न्यायालय के निर्णय के आधार पर 32 माह एवं 27 माह के एरियर का भुगतान किये जाने। म.प्र. छ.ग. राज्य पुनर्गठन 2000 की धारा 49 को यथाशीघ्र विलोपित करते हुए पेंशनर्स का आर्थिक शोषण तत्काल समाप्त किया जाये आदि को लेकर जून माह के द्वितीय सप्ताह से जिला स्तर पर आंदोलन किया जाएगा।
                       कार्यक्रम में प्रांतीय पदाधिकारी श्री गणेशदत्त जोशी, एल. एन. कैलासिया, बाबूलाल शर्मा, एम. एल. चौकसे, के. एल. चन्देल शेषमणि पाण्डेय, गौरीशंकर पाण्डेय, एस. पी. शुक्ला, ए.के. शुक्ला, एस.पी. शुक्ला, जी.पी. सराठे, चम्पालाल पाटीदार, बी.एस.पी. गौर, जी.के. सोनी, विजय चौकसे, इंजी. चन्द्रशेखर दवे, डॉ. एस.पी. सिंह सहित अनेकों संगठनों के पदाधिकारीगण कार्यक्रम में उपस्थित रहे तथा सभी ने एकजुट रहकर सरकार के खिलाफ अपनी मांगों के सम्बन्ध में लड़े जाने का संकल्प पारित किया।