पेंशनर्स सहकारी साख संस्था की वार्षिक सभा सम्पन्न

महावीर अग्रवाल
 मन्दसौर ११ सितम्बर ;अभी तक;  म.प्र. विद्युत मण्डल पेंशनर्स सहकारी साख संस्था मन्दसौर की आठवीं साधारण सभा कोविड-19 की महामारी की शासन की गाइड लाइन के अन्तर्गत आयोजित की गई। जिसमें उपस्थित सदस्य की संख्या सीमित रखी गई।
संस्था के अध्यक्ष अर्जुन झलौया द्वारा सदस्यों को संस्था की प्रगति तथा उपलब्धि से अवगत कराया तथा संस्था का आय-व्यय विवरण संस्था के उपाध्यक्ष राधेश्याम गुप्ता द्वारा प्रस्तुत किया गया जो सर्वानुमति से पारित किया।
                 साधारण सभा में जिन विषयों पर सर्वानुमति से निर्णय लिये गये उनमें अशांे पर लाभांश गत वर्ष की भांति इस वर्ष भी 20 प्रतिशत की दर से सदस्यों को वितरित किया जावेगा। सदस्यों को दिये जाने वाले ऋण पर ब्याज दर 14 प्रतिशत के बजाय 12 प्रतिशत याने 2 प्रतिशत कम करने का निर्णय लिया गया जो कि आगामी 2 अक्टूबर 2020, गांधी जयंति से लागु की जावेगी तथा संस्था अनिवार्य संचय राशी पर 10 प्रतिशत की दर से ब्याज देती है उसे 9 प्रतिशत किया गया जो कि आगामी अक्टूबर 2020 से लागु होगी। पूर्व निर्मित भवन फण्ड का नाम सदस्यों की मांग के अनुसार कल्याण कोष किया जाना तय किया है। अभी वर्तमान में इस फण्ड में 6.71 लाख रूपये जमा है। वर्ष 2019-20 के 122 सदस्यों को उनकी आवश्यकता के अनुरूप 142.30 लाख रू. ऋण वितरित किया गया जो कि 12 से 24 माह की आसान करमिति ब्याज पर उपलब्ध करवाया गया।
              सभा को सीतामऊ से संचालम मण्डल सदस्य श्री  रमेशचन्द्र मालवीय तथा बालमुकुन्द गिरोठिया तथा पेश्ंानर्स एसोसिऐश मंदसौर के अध्यक्ष श्री खूबचन्द शर्मा ने भी संबोधित किया।
                कार्यक्रम के अंत में पिछले 2019-20 में 15 सदस्य दिवंगत हुए थे उनके परिजनों को कुटुम्ब सहायता निधि अंतर्गत राशि 7 लाख 70 हजार 793 रू. का भुगतान किया गया एवं उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की जाकर कार्यक्रम का समापन किया गया।

Related Articles

Post your comments

Your email address will not be published. Required fields are marked *