पेट्रोल पंप में अचानक एक कार में आग लगने से सनसनी

आनंद ताम्रकार
बालाघाट २० अक्टूबर ;अभी तक; बालाघाट जिले के परसवाड़ा में गर्डर नाले के समीप स्थित दिव्या पेट्रोल पंप में शाम के समय अचानक एक कार में आग लगने से सनसनी फैल गई !
               ग्रामीणो द्वारा बताया जा रहा है कि एक  मारूती 800 कार जो की दिव्या पेट्रोल परसवाङा पंप से पेट्रोल  भरवाकर वापस लौट रही थी तभी कार मे अचानक चिंगारी निकलने के चलते कार मे आग लग गई और कार धू-धू करके जलने लगी ! खबर लगते ही ग्रामीणो का हुजूम घटना स्थल पर उमड़ पड़ा !
             बताया जा रहा है कि  वाहन चालक द्वारा पेट्रोल डलवा कर वापस हो रहे थे तभी कार में अचानक आग लग गई जिससे पेट्रोल पंप से एक व्यक्ति ने हटाकर पम्प से दूर कर दिया जिस पर पेट्रोल पंप के समीप ही पेड़ और खंभे पर जाकर गाड़ी टकराई और वहीं पर मारुति कार 800 धू-धू करके जलने लगी ! पेट्रोल पंप में किसी भी तरह के आग बुझाए जाने या सुरक्षा के समुचित साधन नहीं दिखाई दिए  और कार में आग लगने के चलते पेट्रोल पंप के सभी कर्मचारी जलती हुई कार को छोड़कर भाग खड़े हुए । हालांकि पेट्रोल पंप के समीप ही उपस्थित एक कार मिस्त्री द्वारा अपनी सूझबूझ दिखाते हुए कार को धक्का लगा कर पेट्रोल पंप से बाहर करने का प्रयास किया गया जहां पर आग की लपटों के चलते पेट्रोल पंप से  कुछ दूरी तक ही कार को धक्का लगाया जा सका जहां पर अटक जाने से कार पेट्रोल पंप से कुछ दूरी पर ही धू-धू करके जलने लगी !
              आपको बता दें कि आदिवासी बाहुल्य क्षेत्र परसवाड़ा में एकमात्र यह पेट्रोल पंप है परंतु यहां पर आग बुझाने के किसी भी तरह कोई इंतजाम नहीं होने के चलते कार धू धू होकर के जलकर खाक हो गई ! यदि आग बुझाने के लिए प्रशासन द्वारा पहले से ही इंतजाम किए गए होते तो शायद आग लगने के तुरंत बाद आग बुझाया जा सकता था हालांकि समाचार लिखे जाने तक पेट्रोल पंप के समीप किसी भी तरह की कोई जान माल की हानि की खबर नहीं है परंतु इस बात से भी इनकार नहीं किया जा सकता कि इस तरह के हालात में कोई भी बड़ी घटना घटित हो सकती थी उसकी जवाबदारी ऐसे समय पर किसकी होती !

Related Articles

Post your comments

Your email address will not be published. Required fields are marked *