पेट्रोल पंप संचालक ने किसान हित में छोड़ा मुनाफा, 2 रु. सस्ता किया डीजल

मयंक भार्गव, बैतूल से

बैतूल १८ अक्टूबर ;अभी तक;  एक पेट्रोल पंप संचालक और उन्नत कृषक ने किसानों के हित में अपने पेट्रोल पंप से दो रुपए सस्ता डीजल दिया जा रहा है। यह आफर तीन माह के लिए तीस लीटर से अधिक डीजल लेने पर किसानों को दिया जा रहा है।

आदिवासी बाहुल्य बैतूल जिला मुख्यालय पर बैतूल-नागपुर फोरलेन पर बैतूलबाजार के पास स्थित पेट्रोल पंप के संचालक राजीव वर्मा ने बताया कि तीन माह के लिए अब कृषि सीजन प्रारंभ हो गया है। इस दौरान किसानों को थ्रेसिंग करने सहित सिंचाई करने के लिए सर्वाधिक मात्रा में डीजल लगता है। वर्तमान में डीजल के दाम आसमान छू रहे हैं इसलिए उन्होंने किसान हित में यह फैसला लिया है ताकि किसानों को थोड़ी राहत मिल सके। श्री वर्मा ने बताया कि एक लीटर डीजल पर 2 रुपए का मुनाफा होता है लेकिन उन्होंने किसान हित में यह मुनाफा छोड़ दिया है। पेट्रोल पंप संचालक राजीव वर्मा द्वारा दिए जा रहे इस आफर से किसानों में हर्ष व्याप्त है और वह उन्हीं के बैतूलबाजार स्थित पेट्रोल पंप से डीजल ले जाकर कृषि कार्य कर रहे हैं।

किसान रामराव देशमुख और लक्ष्मण धुर्वे ने बताया कि बैतूल में डीजल 104 रुपये प्रति लीटर के पार तो पेट्रोल 114 रुपये प्रति लीटर हो गया है। इतने महंगे डीजल पेट्रोल में वर्मा पेट्रोल के संचालक द्वारा किसानों को बड़ी राहत दी है। उन्होंने बताया कि बैतूलबाजार पेट्रोल पंप पर 2 रुपए सस्ता डीजल मिल रहा है जिससे किसान इसी पेट्रोल पंप से डीजल खरीदकर कृषि कार्य कर रहे हैं।