पॉंच-पॉच चयनित गांवों में होगा सौ प्रतिशत टीकाकरण- कलेक्टर*

आशुतोष पुरोहित
खरगोन १८ जून ;अभी तक;  मुख्यमंत्री श्री शिवराजंिसंह चौहान ने प्रदेश की समस्त जिला स्तरीय संकट प्रबंधन समूह को विडियों कान्फªेसिंग के माध्यम से संबोधित किया। मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि 21 जून से प्रदेश में टीकाकरण का महाअभियान शुरू होने जा रहा है। इसको लेकर अपने-अपने स्तर पर सभी जिले आवश्यक तैयारियां सुनिश्चित कर लें। उन्होंने कहा कि टीकाकरण महा अभियान के साथ-साथ संकट प्रबंधन समूह अधिकारी सामाजिक संस्थाएं आदि जन जागरूकता का कार्य भी बड़े स्तर पर करें।
               मुख्यमंत्री के संबोधन के पश्चात वीसी हॉल में उपस्थित अधिकारियों को कलेक्टर श्रीमती अनुग्रहा पी. ने कहा कि सभी जनपद पंचायत सीईओ और एसडीएम के साथ-साथ नगरपालिका अधिकारी ऐसे स्थान चयनित करें जहां सत्र आयोजित करने पर सौ प्रतिशत टीकाकरण किया जा सके। कलेक्टर श्रीमती अनुग्रहा ने जिला पंचायत सीईओ श्री गौरव बेनल से कहा कि जिले के समस्त जनपदों में ऐसे ही पॉंच-पॉच गांवों का चयन करें जहां शत प्रतिशत टीकाकरण किया जा सके। चयनित गांवों में अधिकारियों के साथ संकट प्रबंधन समूह के सदस्य भी होंगे जो जनजागरूकता का कार्य करेंगे। वहीं जिले के सभी सीएमओ को निर्देश दिये कि नगरीय निकायो में बनाये जाने वाले टीकाकरण सत्रों को आदर्श टीकाकरण सत्र बनाने के लिए साज-संज्जा करें।
             टीकाकरण अधिकारी डॉ. संजय भट्ट ने जानकारी देते हुए बताया कि 21 जून को जिले में अब तक सबसे अधिक टीकाकरण किया जायेगा। इस दिन 14 हजार डोज का लक्ष्य निर्धारित किया गया है। इसके बाद निरंतर 12-12 हजार डोज प्रतिदिन लगाये जायेंगे। इसके लिए सत्र का निर्धारण एसडीएम और जनपद सीईओ द्वारा पूर्व से ही सूचना प्राप्त होने पर अयोजित होंगे। वीसी हॉल में पुलिस अधीक्षक श्री शैलेन्द्रसिंह चौहान, अपर कलेक्टर श्री बीएस सोलंकी, नपा सीएमओ प्रियंका पटेल, सीएमएचओ डॉ. डीएस चौहान और संकट प्रबंधन समूह के सदस्यों में पूर्व विधायक बाबूलाल महाजन, ओमप्रकाश पाटीदार, कल्याण अग्रवाल, अल्ताब आजाद,