प्रथम डोज वैक्सीन लगाने वालों की संख्या 8 लाख के पार

मयंक भार्गव

बैतूल एक सितम्बर ;अभी तक;  कोविड-19 से बचाव के लिए किए जा रहे वैक्सीनेशन में मंगलवार को जिले में 18 हजार 843 नागरिकों को वैक्सीन लगाई गई। जिसमें 14 हजार 809 को प्रथम डोज और 4 हजार 34 को सेकेण्ड डोज लगाई गई। मंगलवार को 14 हजार 809 लोगों को वैक्सीन की पहली डोज लगने के साथ ही जिले में प्रथम डोज लगाने वालों की संख्या 8 लाख 12 हजार 684 हो गई है। वहीं दोनों डोज लगाने वालों की संख्या 1 लाख 67 हजार 894 हो गई है। आज बुधवार को जिले के सबसे बड़े महाविद्यालय जेएच कॉलेज में भी वैक्सीन लगाई जाएगी वहीं सेंट्रल स्कूल स्थित सेंटर में वैक्सीनेशन नहीं होगा।

जिला टीकाकरण अधिकारी डॉ. अरविंद भट्ट ने बताया कि जिले में गर्भवती महिलाओं के साथ ही आम नागरिकों को भी वैक्सीन लगाई गई। डॉ. भट्ट ने बताया कि मंगलवार को जिले में कुल 18,803 नागरिकों को वैक्सीन लगाई गई। इसके बाद जिले में अब 67 फीसदी नागरिकों को प्रथम डोज और लगभग 14 फीसदी नागरिकों को दोनों डोज लग चुकी है।

आज जेएच कॉलेज में लगेगी वैक्सीन

जिला टीकाकरण अधिकारी डॉ. अरविंद भट्ट ने बताया कि शासकीय जेएच कॉलेज में भी टीकाकरण सेंटर बनाया गया है जहां कॉलेज के प्राध्यापकों, विद्यार्थियों के साथ ही आम नागरिकों को भी को वैक्सीन की दोनों डोज लगाई जाएगी। गंज क्षेत्र में सेंट्रल स्कूल में वैक्सीन नहीं लगाई जाएगी। बुधवार को शहर के 7 सेंटरों के साथ ही जिले में 196 सेंटरों में वैक्सीन की दोनों डोज लगाई जाएगी।