*प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि कार्यक्रम हुआ संपन्न, कार्यक्रम में शामिल होने पहुंचे मंत्रीओमप्रकाश सखलेचा

3:12 pm or June 1, 2022
महावीर अग्रवाल
मंदसौर , जावद एक जून ;अभी तक;   आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हिमाचल प्रदेश के शिमला से 21 हजार करोड़ रुपये की ‘प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि (पीएम-किसान) योजना’ की 11वीं किस्त जारी कर लाभार्थियों से संवाद किया।
इस अवसर पर जावद नगर परिषद के समुदायिक मांगलिक भवन में आज दोपहर में प्रधानमंत्री द्वारा हितग्राहियों के साथ संवाद कार्यक्रम को वर्चुअल रूप से आयोजित किया गया।
              सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्यम तथा विज्ञान और प्रौद्योगिकी मंत्री मंत्री ओम प्रकाश सखलेचा द्वारा दीप प्रज्वलन एवं कन्या पूजा कर कार्यक्रम की शुरुआत की गई।
                 कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मंत्री सखलेचा ने कि केंद्र सरकार लगातार किसानों के हितों में बड़े फैसले ले रही है। जिसके पूर्णतः निर्वहन करते हुए प्रदेश की शिवराज सरकार लगातार किसानों को अपना हक और सम्मान दिला रही है।इस बीच पीएम मोदी ने किसानों के लिए चलाई जा रही योजनाओं की सराहना की उन्होंने इन योजनाओं को किसानों के हित में बताया है।
                   उन्होंने कहा कि बीजेपी की डबल इंजन की सरकार हर वर्ग के उत्थान में कार्यरत है,देश में किसानों को और सशक्त बनाया जा रहा है, जिससे नव भारत एवं समृद्ध भारत का निर्माण हो रहा है। साथ ही कहा कि मुझे खुशी है कि प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि और कृषि से संबंधित अन्य योजनाएं देश के करोड़ों किसानों को नई ताकत दे रही हैं।
                इसके पश्चात देश के लोकप्रिय प्रधानमंत्री नरेंद्र जी मोदी द्वारा किसान सम्मान निधि के खातों में 11वीं किस्त का सिंगल क्लिक वितरण किया, जिसके लाइव उद्बोधन कार्यक्रम को सभी ने सुना।  इस दौरान कार्यक्रम में भाजपा जिला एवं मंडल के पदाधिकारी तथा कार्यकर्तागण साथ ही प्रशासनिक अधिकारी एवं क्षेत्रीय नागरीकगण उपस्थित थे।