प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी के जन्मदिवस के अवसर पर भाजपा उत्तर मंडल ने किया नमो उपवन में 71 पौधों का रोपण, देख रेख की भी ली जिम्मेदारी

महावीर अग्रवाल

मंदसौर एक अक्टूबर ;अभी तक;  भारत के यशस्वी प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी के 71 वे जन्मदिवस के अवसर पर सेवा समर्पण अभियान के अंतर्गत नमो उपवन तैयार किये जा रहे है। इसी कड़ी में भाजपा उत्तर मंडल मंदसौर द्वारा भी नमो उपवन को तैयार कर 71 पौधों दिवंगत भाजपा नेताआंे और सामाजिक कार्यकर्ताओं की याद में लगाए गए है। उत्तर मंडल द्वारा महू – नीमच रोड़ पर नमो उपवन को तैयार किया गया है।

कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में सांसद सुधीर गुप्ता, विधायक यशपालसिंह सिसौदिया, भाजपा जिलाध्यक्ष नानालाल अटोलिया, पूर्व गृहमंत्री कैलाश चावला, नमो उपवन जिला प्रभारी विजय अठवाल उपस्थित थे। नमो उपवन कार्यक्रम में सभी अतिथियों ने फीता काट व दिप प्रज्जवलन कर उपवन का शुभारंभ किया ।

कार्यक्रम में स्वागत उद्बोधन देते हुए भाजपा उत्तर मंडल अध्यक्ष अरविन्द सारस्वत ने कहा कि प्रधानमंत्री जी के जन्मदिवस के अवसर पर उपवन तैयार करना श्रेष्ठ कार्य है। उत्तर मंडल भी इसमें सहभागिता कर रहा है। हमनें दिवंगत भाजपा कार्यकर्ताओं एवं सामाजिक कार्यकर्ताओं की स्मृति में 71 पौधों का रोपण किया है। इन पौधों की देख रेख भी उत्तर मंडल के सदस्यों द्वारा कि जायेगी।
कार्यक्रम को संबोधित करते हुए सांसद सुधीर गुप्ता ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र जी मोदी के नेतृत्व में भारत दिन दुगुनी और रात चैगनी तरक्की कर रहा है। हाल ही में मोदी जी अमेरिका में भी भारत का डंका बजाकर आयें है।
विधायक यशपालसिंह सिसौदिया ने कहा कि नमो उपवन तैयार किया है यह सराहनीय कार्य है। मैं यही कहंूगा कि जितने भी पौधे लगायें गये है इनकी देखरेख अच्छी से हो ताकि आमजनों को इस नमो उपवन से लाभ प्राप्त हो सकें।
भाजपा जिलाध्यक्ष नानालाल अटौलिया ने कहा कि महू – नीमच रोड़ पर नमो उपवन तैयार होने से नागरिकों को भी इससे लाभ पहुंचेगा। प्रधानमंत्री जी के जन्मदिवस के अवसर पर इससे श्रेष्ठ कार्य क्या हो सकता है।
पूर्व गृहमंत्री कैलाश चावला ने कहा कि कोरोना काल में हमें वृक्षों की अहमियत अच्छे से पता चल गई है। ऐसे में नमो उपवन तैयार कर उसमें 71 पौधो लगाना सर्वश्रेष्ठ कार्य है मैं स्वयं भी यहां आकर उपवन में लगे पौधों को देख रेख में सहयोग करूंगा।
नमो उपवन की रूप रेखा नमो उपवन जिला प्रभारी विजय अठवाल ने रखते हुए बताया कि पूरे जिले में प्रधानमंत्री जी के जन्मदिवस के अवसर पर नमो उपवन तैयार किये जा रहे है जहां न सिर्फ पौधो लगाये जायेंगे बल्कि उनकी देखरेख भी बहुत अच्छे से कि जायेगी।
कार्यक्रम में बिन्दु चन्द्र्रे, निर्मला गुप्ता, सुनिता गुजरिया, गरीमा भाटी, अर्चना गुप्ता, जेहरा पानवाला, सुनिता भावसार, शारदा रजवानियां, संगीता जैसवार द्वारा आर्कषक रांगोंली भी तैयार की गई। नमो उपवन कार्यक्रम में स्वागत श्रीमती सुषमा आर्य, राजेन्द्रसिंह गौतम, मुकेश काला, धीरज पाटीदार, शिवराजसिंह राणा, संजय मुरडिया, राजू चावला, निलेश जैन, प्रफुल्ल यर्जेुवेदी, क्षितिज पुरोहित, विनोद शर्मा, पारस मावर, अजयसिंह चैहान, अरूण शर्मा, मुकेश खमेसरा, उमेश पारिख सहित जिला एवं मंडल के पदाधिकारी एवं सदस्यगण उपस्थित थे।
कार्यक्रम का संचालन भाजपा उत्तर मण्डल महामंत्री राॅकी सिंह यादव ने किया व आभार भाजपा उत्तर मण्डल उपाध्यक्ष बाबा पंचोली ने माना। उक्त जानकारी भाजपा उत्तर मण्डल मिडिया प्रभारी सुभाष गंगवाल ने दी।