प्रशासन ने पशुपतिनाथ ट्रस्ट की बेशकिमती भूमि को संरक्षण में लिया

6:00 pm or August 1, 2020
प्रशासन ने पशुपतिनाथ ट्रस्ट की बेशकिमती भूमि को संरक्षण में लिया
महावीर अग्रवाल
मंदसौर- एक अगस्त ;अभी तक; पशुपतिनाथ ट्रस्ट में दान की गई बस स्टेण्ड स्थित करोड़ो रूपये की अनमोल जमीन को मंदिर ट्रस्ट को दिलवाने हेतु सांसद सुधीर गुप्ता लगातार प्रयासरत थे । सांसद गुप्ता ने पहले मुख्यमंत्री से मुलाकात कर और फिर कलेक्टर मनेाज पुष्प को उक्त जमीन को अपने संरक्षण में लेने के लिए पत्र लिखा।  जिसके बाद प्रशासन ने उक्त भूमि पर तार फेसिंग का कार्य पूर्ण कर अपने संरक्षण में लिया। इसी को लेकर आज सांसद सुधीर गुप्ता कलेक्टर मनोज पुष्प, पुलिस अधीक्षक सिद्धार्थ चैधरी, नपाध्यक्ष राम कोटवानी, तहसीलदार नारायण नादंेड़ा सहित ट्रस्ट के सदस्यों ने भूमि का निरीक्षण किया। इसी के साथ ही सभी ने नयापुरा रोड़ स्थित ट्रस्ट की भूमि और पशुपतिनाथ मंदिर का भी निरीक्षण किया।
                    सांसद गुप्ता ने भूमि पर विकास कार्य की रूपरेखा बनाने के लिए उपस्थित सभी से चर्चा की। वर्षो पूर्व बस स्टेण्ड स्थित रामतीर्थ कचरमल ब्राह्मण द्वारा मंदिर पशुपतिनाथ मंदिर ट्रस्ट को दान दी गई लगभग साढे 3 बीघा जमीन जिसकी बाजार में कीमत ढाई सौ करोड रुपए आंकी गई है, वहां पर जमीन कब्जे से मुक्त कराकर भगवान पशुपतिनाथ मंदिर ने अपने संरक्षण में लिया है। यहां पर विकास की रूपरेखा तैंयार कर व्यवसायिक निर्माण कार्य करवाया जाएं ताकि मंदिर की आमदनी को बढ़ाया जा सके। इस पर कलेक्टर मनोज पुष्प द्वारा पार्किंग निर्माण का सुझाव दिया गया। जिस पर सभी की सहमति भी बनी। इसके पश्चात उपस्थित सभी ने पशुपतिनाथ मंदिर में चल रहे निर्माण कार्यो का निरीक्षण किया।
                   सांसद सुधीर गुप्ता द्वारा खिलचीपुरा के लिए हाईवे से अलग मार्ग बनाने का सुझाव दिया। वहीं मंदिर के समीप ट्रस्ट की भूमि पर डेवलपमेंट की बात कहीं। मंदिर के समीप नवीन गार्डन का निर्माण करने की बात कहीं। इसी के साथ ही आगामी दिनों में शहर विकास को लेकर एक वृहद बैठक आयोजित की जाएगी जिसमें इन सभी विषयों पर विस्तृत चर्चा की जाएगी। इस अवसर पर एडीशनल एसपी मनकामना प्रसाद, सीएसपी नरेन्द्र सिंह सोलंकी, पशुपतिनाथ प्रबंध समिति के राहुल रूनवाल, भाजपा उत्तर मंडल अध्यक्ष अरविंद सारस्वत, अरूण शर्मा, योगेश गुप्ता, ज्योति जाजपुरिया, जितेश पंडया, इन्द्र मोहन सैनी, परशराम शर्मा, गौरव अग्रवाल, राजेश नामदेव, मयंक मावर आदि उपस्थित थे।

Related Articles

Post your comments

Your email address will not be published. Required fields are marked *