प्रेक्षक मण्डलोई ने चुनावों के नाम निर्देशन प्रक्रिया, स्ट्रांग रूम और प्रशिक्षण को देखा

10:56 pm or June 18, 2022

पन्ना संवाददाता

पन्ना १८ जून ;अभी तक; मप्र राज्य निर्वाचन आयोग द्वारा त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव और नगरीय निकायों के आम चुनाव 2022 में पन्ना जिले के लिए जे एस मण्डलोई को नियुक्त किया।

दिनाँक 18/06/22 को प्रेक्षक द्वारा टाउन हॉल, पन्ना में विशेष पुलिस अधिकारियों के प्रशिक्षण का अवलोकन किया, जिला निर्वाचन अधिकारी एवं कलेक्टर पन्ना संजय मिश्र और पुलिस अधीक्षक धर्मराज मीणा के साथ प्रशिक्षुओं को संबोधित कर निर्वाचन को निष्पक्ष और सफलतापूर्वक संपन्न कराने को कहा।

प्रेक्षक के संपर्क अधिकारी मुकेश पाण्डेय (आबकारी उपनिरीक्षक) ने बताया कि इसके पश्चात कलेक्ट्रेट स्थित जिला निर्वाचन कार्यालय में नाम निर्देशन पत्र जमा करने की प्रक्रिया को देखा। अजयगढ़ पहुँचकर प्रेक्षक ने रिटर्निंग अधिकारी कार्यालय में चल रही नगरीय निकायों के नाम निर्देशन पत्र जमा होने की प्रक्रिया का अवलोकन किया। शासकीय उत्कृष्ठ विद्यालय अजयगढ में चल रहे मतदान कर्मियों के प्रशिक्षण को न केवल देखा बल्कि उन्हें संबोधित भी किया। विद्यालय परिसर में स्थित स्ट्रांग रूम का अवलोकन किया और आवश्यक सुझाव दिया। इसके बाद ककरहट्टी पहुँचकर कन्या उच्चतर विद्यालय में स्थित रिटर्निंग ऑफिसर कार्यालय में नाम निर्देशन प्रक्रिया को देखा और स्ट्रांग रूम का अवलोकन कर आवश्यक सुझाव दिया। इसके पश्चात देवेंद्र नगर तहसील स्थित आर ओ केंद्र में नाम निर्देशन पत्र जमा होने की प्रक्रिया देखी। रिटर्निंग अधिकारी को 5 आदर्श मतदान केंद्र बनाए जाने का सुझाव दिया। उच्चतर माध्यमिक विद्यालय देवेंद्र नगर स्थित स्ट्रॉन्ग रूम, मतदान सामग्री वितरण और वापिसी केंद्र और मतगणना केंद्र का अवलोकन कर आवश्यक सुझाव दिए।