प्रो. योगेश पटेल पीजी कॉलेज के नए एनसीसी अधिकारी बने

9:58 pm or November 12, 2022
महावीर अग्रवाल
मंदसौर १२ नवंबर ;अभी तक;   दिनांक 12 नवंबर 2022 को शासकीय पीजी कॉलेज मंदसौर में पूर्व एनसीसी अधिकारी मेजर डॉ. आर.के. व्यास का एनसीसी अधिकारी के पद से सेवानिवृत्ति समारोह आयोजित किया गया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ एलएन शर्मा थे।
                            इस समारोह में महाविद्यालय के नए एनसीसी अधिकारी प्रो. योगेश पटेल का स्वागत किया गया। प्रो. पटेल ने अपनी तीन महीने की एनसीसी से संबंधित ऑफिसर ट्रेनिंग नागपुर के पास स्थित ऑफिसर ट्रेनिंग अकैडमी, कामठी से पूर्ण कर लेफ्टिनेंट की रैंक प्राप्त की है।
                          समारोह में प्राचार्य डॉ. शर्मा ने इस अवसर पर महाविद्यालय के विद्यार्थियों एवं एनसीसी कैडेट्स को संबोधित करते हुए कहा कि एनसीसी का कैडेट जीवन में अपने अनुशासन, समय की पाबंदी और अपने सेवाभावी व्यवहार के लिए आजीवन जाना जाता है। इस अवसर पर मेजर व्यास ने कहा कि एनसीसी कैडेट के रूप में विद्यार्थी को जीवन में अनेकानेक सीधे एवं परोक्ष लाभ मिलते हैं। विद्यार्थी एनसीसी में आकर सूझबूझ एवं साहस एवं नेतृत्व जैसे गुणों का विकास करता है। इस अवसर पर प्रो. पटेल ने विद्यार्थियों को संबोधित करते हुए कहा कि एनसीसी ऑफिसर की ट्रेनिंग उनके जीवन का एक स्वर्णिम काल है जिसमें उन्हें शारीरिक एवं मानसिक ट्रेनिंग दी गई है। उन्होंने कहा इस ट्रेनिंग में जो कुछ सीखा है उसे मैं महाविद्यालय के विद्यार्थियों की सेवा में समर्पित करूंगा। एनसीसी केवल महाविद्यालय से डिग्री प्राप्त करने का साधन नहीं बल्कि इससे कैरियर के अनेक अवसर उपलब्ध होते हैं । कार्यक्रम में एनसीसी के विद्यार्थियों ने सांस्कृतिक प्रस्तुतियां भी दी। कार्यक्रम का संचालन एनसीसी कैडेट सतपाल सिंह एवं कृतिका भाटी ने किया आभार प्रदर्शन कैडेट वृंदा राणावत ने किया।
                        कार्यक्रम में वरिष्ठ प्राध्यापक डॉ. रविंद्र सोहोनी, डाॅ. श्याम तिवारी, डॉ. डी.सी. गुप्ता, डॉ. आर.डी. गुप्ता, डॉ. के.आर. सूर्यवंशी, डॉ. शांतिलाल ईरवार, डॉ. राजेश सकवार, डॉ. सरिता अग्रवाल, प्रो. अनिल कुमार आर्य, प्रो. अशोक कुमार पाटीदार, प्रो. गौरव पाटीदार सहित महाविद्यालय के प्राध्यापक गणित एवं बड़ी संख्या में विद्यार्थी उपस्थित थे।