फोर्स के साथ मुठभेड़ में तीन नक्सलियों की हुई थी मौत, नक्सली प्रवक्ता ने लुटे गए हथियारों के साथ जारी किया फोटो…

राजेंद्र तिवारी
  जगदलपुर 25 मार्च ;अभी तक; छत्तीसगढ़ के सर्वाधिक उग्रवाद प्रभावित बस्तर के सुकमा जिले मैं सुरक्षा बलों के साथ 21 मार्च को मिनपा के जंगल में हुए मुठभेड़ में मारे गए तीन नक्सलियों की फोटो एक नक्सली नेता द्वारा जारी गई गई है। नक्सली प्रवक्ता विकल्प की ओर से मारे गए नक्सलियों के साथ जवान के लूटे गए हथियार का भी फोटो जारी किया गया हैं। नक्सलियों के अंतिम संस्कार में बड़ी संख्या में नक्सली मौजूद थे।

ज्ञात हो कि कि 21 मार्च को मिनपा के जंगल में फोर्स और नक्सलियों के बीच हुए मुठभेड़ हुई थी, जिसमें 17 जवान मारे गए थे।  मुठभेड़ के बाद बस्तर आईजी पी सुंदरराज ने फोर्स के वीर जवानों पर गर्व जताते हुए अनेक नक्सलियों के मारे जाने  का दावा किया था। नक्सलियों की ओर से मृत नक्सलियों की फोटो जारी किए जाने से बस्तर आईजी के दावे की पुष्टि हुई है।

नक्सलियों द्वारा मुठभेड़ के दौरान लूटे गए हथियारों में  Ak 47 11 नग,  इंसास राइफल 2 नग,  एसएलआर एलएमजी 1 नग, यूबीजीएल 2 नग,  सभी प्रकार के कारतूस 1550 नग,  यूबीजीएल सेल्स 6 जब्त किया गया है।

वहीँ नक्सली मुठभेड़ में मारे गए तीन नक्सलियों के नाम कामरेड सकरु, कामरेड राजेश, कामरेड सुक्कू बताया गया है ।  सभी मृत नक्सली बीजापुर जिले के  रहने  वाले हैं।

Leave a Reply