बर्फी में मिला वनस्‍पति, कारोबारी को नोटिस

भिण्ड से डॉ.रवि शर्मा-

भिंड २२ नवंबर ;अभी तक; चंबल संभाग के लिए उपलब्‍ध करई गई चलित लेब द्वारा खान-पान सामग्री में मिलावटी की जांच शुरू कर दी गई है। खाध सुरक्षा विभाग के अधिकारियों के निर्देशन में आज मेहगांव एवं गोरमी में मिठाइयों व मसालों का जांच की गई। इनमें बर्फी में वनस्‍पति की मिलावट पाए जानेपर कारोबारी को तत्‍काल नोटिस थमा दिया गया। इसके अलावा दूध, चाय पत्‍ती और तुअर दाल के सैंपल भी लिए गए।

यहां बता दे कि शासन द्वारा हाल ही मे संभाग के लिए उपलब्‍ध कराई गई  चलित लेब महीने में 10-10 दिन तीनों जिले भिण्‍ड, मुरैना और श्‍योपुर में खान-पान सामग्री की जांच करगी। इसी क्रम में शनिवार को गोरमी में 20 आयटम की मौके पर ही जांच की गई। मिठाइयों में लड्डू, पेड़ा, इमरती व मसालों में हल्‍दी, जीरा, धनिया की जांच की गई। इनमें पांडे स्‍वीट्स की बर्फी में वनस्‍पति पाया गया। इसलिए इसके संचालक को नोटिस जारी कर दिया गया। यह कार्रवाई खाध सुरक्षा अधिकारी रीना बंसल एवं बृजेश शिरोमणि द्वारा की गई।

मेहगांव में चायपत्‍ती गोरमी में दूध की सैपलिंग

खाध सुरक्षा अधिकारियों द्वारा मेहगांव में अवधेश किराना स्‍टोर से चाय पत्‍ती और तुअर दाल का सैंपल लिया गया जबकि इसके पहले गोरमी में रामा डेयरी से दूध की सैंपलिंग की गई। इन सैंपल को भोपाल लैब भिजवाया जाएगा

Related Articles

Post your comments

Your email address will not be published. Required fields are marked *