बसो के संचालन के मामले में सरकार हुई विफल, घोषणा के बावजुद नही चली बसे-श्री पाटील

7:42 pm or August 27, 2020
बसो के संचालन के मामले में सरकार हुई विफल, घोषणा के बावजुद नही चली बसे-श्री पाटील

महावीर अग्रवाल

मंदसौर २७ अगस्त ;अभी तक;  पुरे मध्यप्रदेश में कोरोना काल में बंद हुई बस सेवा लोकडाउन खुलने के बावजुद शुरू नही हो पायी है। अन्य प्रदेशो ने बस आॅपरेटरो की न्यायसंगत मांगो का निराकरण करते हुये बसो का संचालन शुरू किया किन्तु प्रदेश की शिवराजसिंह चैहान सरकार ने सिर्फ अपने खजाने की चिंता की है जिसके चलते सरकार ने बस संचालने की घोषणा तो कर दी किन्तु बस आॅपरेटरो की मांगो पर मनन नही किया जिसके चलते आज दिन तक बस सेवा शुरू नही होना सरकार की विफलताओं को अंकित करता है।

जिला कांग्रेस अध्यक्ष एवं पूर्व विधायक श्री नवकृष्ण पाटील ने कहा कि वर्तमान में बस सेवा ठप्प हुये लगभग पांच माह से अधिक का समय बीत चुका है। इस बीच लोकडाउन के शिथिल होने से लेकर पुरा बाजार खोलने की प्रकिया के दौरान भी सरकार ने बस संचालन जो कि आम नागरिको के आवागमन का मुख्य माध्यम होता है उसके बारे में गंभीरता से मनन नही किया जिसका परिणाम यह है कि आम नागरिक आवागमन के अभाव में बेहद परेशान हो रहे है।

श्री पाटील ने पिछले दिवस मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चैहान सरकार द्वारा बस संचालन के आदेश के बावजुद बसो का संचालन शुरू नही होने पर सरकार की हठधर्मिता को मुख्य कारण बताते हुये कहा कि बस आॅपरेटर खडी बसो का टैक्स, बीमा व अन्य प्रकार की रियायत मांग रहे है। बसो के संचालन के आदेश के परिपेश्य में बस आॅपरेटरो की यूनियन को तीन दिनो में मांगो का निराकरण का आश्वासन मध्यप्रदेश के परिवहन विभाग द्वारा मिला था किन्तु उसकी अवधि समाप्त हो जाने के बावजुद ठोस हल निकालने में सरकार नाकाम साबित हो रही है जबकी अन्य राज्यो ने बस संचालको की मांगो का काफी समय पूर्व निराकरण करते हुये बसो का संचालन शुरू करवा दिया किन्तु प्रदेश की शिवराजसिंह चैहान सरकार एवं जनप्रतिनिधि मात्र ज्ञापन देकर आश्वासन देते रहे किन्तु बस आॅपरेटरो की मांगो पर विचार किये बगैर संचालन के आदेश दिये जिसके कारण बसो के पहिये अब भी थमे हुये है।

श्री पाटील ने आम नागरिको के हित में तत्काल बस आॅपरेटरो के साथ समन्वय स्थापित कर बसो का संचालन करने की मांग करते हुये कहा की बसो के माध्यम से ही आम एवं गरिब नागरिक आवागमन करते है, बसो का संचालन नही होने से आवागमन कम है जिसका सीधा असर मंदसौर जिले की अर्थव्यवस्था पर पड रहा है जिसे देखते हुये तत्काल उचित निराकरण कर बसो का संचालन शुरू किया जाना चाहिये।
यह जानकारी जिला कांग्रेस प्रवक्ता सुरेश भाटी ने प्रेस विज्ञप्ति के माध्यम से दी है।

Related Articles

Post your comments

Your email address will not be published. Required fields are marked *