बस्तर में कोरोना महामारी से अब तक 66  मौतें

राजेंद्र तिवारी

जगदलपुर; 23 अक्टूबर ;अभी तक;   छत्तीसगढ़ के आदिवासी बाहुल्य बस्तर संभाग में कोरोना महामारी थमने का नाम नहीं ले रही है। केवल बस्तर जिले में अब तक इस महामारी से 66 लोग अपनी जान गवा चुके हैं। जबकि अन्य 6 जिलों में भी संक्रमण पूरी तरह से नियंत्रित नहीं हो पाया है।

एक आधिकारिक जानकारी के अनुसार कल कोरोना के 70 नए मामले सामने आए हैं ।अब तक केवल बस्तर जिले में कुल 6664 कोरोना के मरीज पाये जा चुके हैं, जिनमें से डिस्चार्ज किए गए मरीजों के बाद कुल 768 मरीज अभी भी स्थानीय अस्पतालों में भर्ती हैं।

               ज्ञात हो कि बस्तर जिले में पिछले मई माह तक स्थिति ठीक थी किंतु मई के बाद अचानक महामारी का प्रकोप तेजी से फैलने लगा है। चिकित्सा अधिकारियों का कहना है कि जिला प्रशासन की सख्ती के बावजूद आम जनता के द्वारा बरती जा रही लापरवाही के कारण कोरोना का प्रकोप लगातार फैल रहा है। वैसे अब तक 5 हजार 668 मरीज स्वस्थ भी हो चुके हैं। सुकमा, बीजापुर, दंतेवाड़ा, नारायणपुर, कांकेर व कोडागांव में से सबसे ज्यादा कोरोना के मरीज कोडागांव और कांकेर जिले में पाए गए हैं। डीमरापाल मेडिकल कॉलेज   डीन डॉक्टर यू एस पैकरा का कहना है कि सर्दियों के प्रारंभ हो जाने के बाद इस महामारी का सेकंड वेब इस  अंचल में भी आ सकता है। इसलिए बस्तरवासियों को विशेष सतर्कता बरतनी चाहिए।  जब तक आवश्यक कार्य ना हो घर से बाहर नहीं निकलना चाहिए।  घर से बाहर निकलने के बाद मास्क अवश्य पहनना चाहिए और हाथों की सफाई भी समय-समय पर करते रहना चाहिए।

Related Articles

Post your comments

Your email address will not be published. Required fields are marked *