बिछिया पुलिस ने हैदराबाद से गिरफ्तार किया हत्या के मुख्य आरोपी को

3:21 pm or December 26, 2021

नारायणगंज से प्रहलाद कछवाहा

मंडला २६  दिसबंर. ;अभी तक;  प्रेम संबंध के चलते एक युवती को विगत दिवस हत्या कर घुघरी ब्लाक के लाटो पुल के पास नदी की रेत में दफन कर दिया गया था। जिसके आरोपी की तालाश बिछिया पुलिस द्वारा की जा रही थी। हत्या के आरोपी को बिछिया पुलिस ने हैदराबाद से गिरफ्तार कर अपराध क्रमांक 400/21 धारा 302 201 34 भा द वि के तहत न्यायालय में पेश किया गया। जहां से आरोपी को जेल भेज दिया गया।

जानकारी अनुसार विगत दिवस छतरती ने रिपोर्ट दर्ज कराई कि उसकी बेटी सोनवती मरकाम पति स्वर्गीय बलदेव मरकाम  14 अक्टूबर 2021 से लापता है।  रिपोर्ट पर गुम इंसान 60/21 कायम किया गया। जिसके बाद गुम ईसान की तलाश शुरू की गई। पतासाजी के दौरान  17 दिसंबर को आरोपी अंतराम को गिरफ्तार कर सव उत्खनन कार्रवाई की गई। आरोपी द्वारा घटना में अपने साला सुनील कुलस्ते पिता शंभू के साथ घटना को अंजाम देना बताया। वारदात को अंजाम देने के बाद आरोपी फरार हो गया था।

गिरफ्तारी के लिए टीम की तैयार :

हत्या की जानकारी के बाद पुलिस अधीक्षक यशपाल सिंह राजपूत द्वारा थाना प्रभारी को फरार आरोपी को शीघ्र गिरफ्तार करने के लिए निर्देशित किया गया। एसडीओपी बिछिया के मार्गदर्शन पर आरोपी की गिरफ्तारी के लिए एक टीम तैयार की गई। जिसमें निरीक्षक एस राम मरावी, उप निरीक्षक ब्रजकिशोर पंडोरीया, प्रधान आरक्षक जय पांडे, आरक्षक अरविंद बर्मन को आरोपी की गिरफ्तारी के लिए मुखबिर की सूचना पर नागपुर हैदराबाद तरफ रवाना किया गया।

जुर्म किया कबूल :

टीम द्वारा अथक प्रयास करते हुए हिकमत आमली से आरोपी सुनील को हैदराबाद से 22 दिसंबर  को गिरफ्तार किया गया। गिरफ्तारी के बाद आरोपी से पूछताछ की गई। जिसमें आरोपी द्वारा जुर्म करना कबूल किया गया और बताया कि सोनवती को प्रेम संबंध के चलते हत्या कर मोटरसाइकिल से लाटो पुल के पास घुघरी में नदी की रेत में गड़ा दिए थे। जुर्म कबूल करने के बाद आरोपी को न्यायालय में पेश किया गया। जहां से आरोपी को जेल भेज दिया गया। कार्यवाही में थाना प्रभारी  एसराम मरावी, उप निरीक्षक ब्रजकिशोर पंडरिया, प्रधान आरक्षक जय पांडे, आरक्षक अरविंद बर्मन का विशेष योगदान रहा।