बिछिया बस स्टेंड अतिक्रमण की चपेट में, अव्यवस्था हावी, बस स्टेंड में अतिक्रमण को लेकर चालकों ने सौंपा ज्ञापन  

10:19 pm or January 4, 2022

नारायणगंज से प्रहलाद कछवाहा

मंडला 04 जनवरी ;अभी तक;   स्थानीय बस स्टैंड में व्याप्त अतिक्रमण को लेकर बस चालक परिचालक एवं एजेंटों ने नगरपरिषद बिछिया और पुलिस थाना बिछिया को  ज्ञापन सौंपते हुए अवगत कराया कि बस स्टैंड में दुकानों के आगे जो अतिक्रमण है उसको शीघ्र हटाया जाए। वही वट वृक्ष के आसपास फल फूल मनिहारी आदि दुकाने लगाई जाती है उन दुकानों के दुकानदारों द्वारा  अतिक्रमण कर बांस बल्ली और टेबल लगा लिया जाता है। जिसके कारण आवागमन में व्यवधान होता है। बस चालक के द्वारा वृक्ष के आसपास बस  को मोड़ कर खड़ी की जाती है, अतिरिक्त बांस बल्ली संकुचित जगह  ना मिलने पाने के कारण गाड़ी मोड़ते समय दुकानों में टकरा जाती है वही दुकानदार की दूकान का नुकसान के साथ बस के शीशे भी टूट जाते हैं। वहीं दुर्घटनाओं की संभावना बनी रहती है।

बता दे कि अतिक्रमण के कारण बस स्टैंड भी संकुचित हो गया है। परिषद को बार-बार अवगत कराने के बाद भी अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई नहीं की जा रही है। जिससे आए दिन दुर्घटनाओं की संभावनाएं बनी रहती है। जिससे आक्रोशित होकर वाहन चालक परिचालक और एजेंटों ने परिषद एवं पुलिस थाना में ज्ञापन सौंपा।

बताया गया कि नगर के मवेशी मालिकों के द्वारा दिन रात मवेशियों को छोड़ दिया जाता है जिनका डेरा बस स्टैंड पर ही रहता है। जिसके कारण आवागमन की व्यवस्था को देखते हुए वाहन मालिकों के साथ स्टैंड में मोटर साइकिल भी अव्यवस्थित रूप से खड़ी कर दी जाती है जिससे भी यहां व्यवधान होता है। परिषद सहित  अधिकारियों से जन अपेक्षा है कि शीघ्र व्यवस्था में सुधार किया जाए अन्यथा बस चालक और एजेंट परिचालक कोई अन्य कदम उठाने में बाध्य होंगे।