बिजली बिल नहीं चुकाने वालों के खाते हुए सीज, मप्रपूक्षेविविकं की कार्यवाही

7:32 pm or September 23, 2022

सिद्धार्थ पांडेय

 जबलपुर २३ सितम्बर ;अभी तक;  मध्य प्रदेष पूर्व क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी ने बिजली बिल नहीं चुकाने तथा कटी हुई विद्युत लाईन जोडने वालों के खिलाफ कार्यवाही षुरू की है। आधा दर्जन बकायादारों के बैंक खाते सीज किये गये है। कटी हुर्ठ बिजली लाईन जोडने वालों के खिलाफ न्यायालय के माध्यम से गिरफतारी वारंट जारी किये गये है।

 ग्रामीण एसई नीरज कुचिया से प्राप्त जानकारी के अनुसार ग्रामीण क्षेत्रों में लम्बे समय से बिजली बिल नहीं चुकाने वालों आधा दर्जन बकायादारों के बैंक खाते तहसीलदार के माध्यम से सीज करवाये गये है। तहसीलदार ने इस बकायादारों को नोटिस जारी कर तलब किया है। इसके अलावा बिल नहीं चुकाने के कारण बकायादारों की बिजली काट दी गयी थी। आधा दर्जन बकायादारों कटे हुए कनेक्षन को जोडकर बिजली का उपयोग कर रहे थे। ऐसे बकायादारों के खिलाफ न्यायालय में प्ररकण पेष किया था। न्यायालय ने इन बकायादारों के खिलाफ गिरफतारी वारंट जारी किये है।

 उन्होने बताया कि बडे बकायादारों से बसूली के लिए ऐसी कार्यवाही जारी रहेगी। लम्बें समय से बिजली बिल अदा नहीं करने वालों डिफाल्टर उपभोक्ताओं की सूची तैयार की गयी है। सूचना के बाद भी ऐसे डिफाल्टर उपभोक्ता बिजली बिल जमा नहीं करते हुए है,तो उनके बैंक खाते भी सीज किये जायेगे।